Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय दुनिया भर में कोरोना के मामले एक करोड़ के पार, अमेरिका में संक्रमित हुए 25 लाख से ज्यादा लोग

दुनिया भर में कोरोना के मामले एक करोड़ के पार, अमेरिका में संक्रमित हुए 25 लाख से ज्यादा लोग

आउटलुक टीम - JUN 28 , 2020
दुनिया भर में कोरोना के मामले एक करोड़ के पार, अमेरिका में संक्रमित हुए 25 लाख से ज्यादा लोग
दुनिया भर में कोरोना के मामले एक करोड़ के पार, अमेरिका में संक्रमित हुए 25 लाख से ज्यादा लोग
आउटलुक टीम

दुनिया भर कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के नाम नहीं ले रहा है। अब दुनिया भर में 10,082,613 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं मौतों का आंकड़ा 501,308 पहुंच गया है। फिलहाल सक्रिय मामलों की तादाद 4,122,782 है। जबकि 5,458,523 लोग इस संक्रमण से ठीक हो गए हैं।  इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 25 लाख के पार पहुँच गई है।

अमेरिका में 25 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 25 लाख के पार पहुँच गई है। अब तक अमरीका में इस वायरस से संक्रमित होकर मरने वाले लोगों की तादाद भी 125 472 हो चुकी है। फ़्लोरिडा, एरिज़ोना सहित कई प्रांतों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में बढ़त देखी जा रही है। इसे ध्यान में रखते हुए कई स्थानों पर लॉकडाउन जैसे नियमों को दोबारा लागू किया जा रहा है।

अमेरिका के कई प्रांतों में फिर से लॉकडाउन

अमेरिका में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड मामले पाए जाने के बाद कई प्रांत लॉकडाउन फिर से लागू कर रहे हैं और पाबन्दियों में ढील नहीं देने जा रहे हैं। टेक्सास, फ़्लोरिडा और एरिज़ोना ने पाबंदी हटाने की अपनी योजनाओं पर विराम लगा दिया है। टेक्सास ने सभी बार को बंद करने के आदेश दिए हैं। जबकि फ़्लोरिडा के गवर्नर ने कहा है कि वो प्रतिबंधों को हटाने के अगले चरण में नहीं जा रहे हैं। वहीं कैलिफ़ॉर्निया, नेवादा और ओकलाहोमा जैसे कई अन्य प्रांतों में इस हफ्ते एक दिन में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं।

ब्राजील में मौतों का आंकड़ा 55 हजार के पार, रूस में अब तक 8958 मौतें

अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित ब्राजील में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 1,274,974 हो चुकी है। इसके साथ ही ब्राज़ील में अब तक इस वायरस की चपेट में आकर 55961 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि रूस में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 626,779 है. वहीं, 8958 लोगों की मौत हो चुकी है।

मिस्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जिम, थियेटर कैफ़े खोलने की इजाजत

मिस्र की सरकार ने लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंधों में ढील देते हुए से जिम, थियेटर और कैफ़े खोलने की अनुमति दे दी है।पिछले सप्ताहों में बढ़ते संक्रमण के नए मामलों के बावजूद मिस्र सरकार लगातार लॉकडाउन में ढील देती जा रही है।
इससे पहले सभी मस्जिदें और चर्च खोलने की इजाजत दी गई थी, हालांकि श्रद्धालुओं को दिशा-निर्देश हैं कि वे मास्क पहनकर ही इबादतगाहों में जाएं। मिस्र की सरकार को इस महामारी से लड़ने के तौर-तरीक़ों के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, ख़ासकर उन स्वास्थ्यकर्मियों से जिन्हें ड्यूटी के दौरान आवश्यक चिकित्सकीय सामान भी नहीं मिल पा रहा। मिस्र में अब तक लगभग 18,000 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है और 780 से अधिक लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से