Advertisement

जेटली के बयान पर चीन का जवाब, ये 1962 वाला चीन नहीं

रक्षामंत्री अरुण जेटली के उस बयान पर कि भारत 1962 वाला नहीं रहा और 2017 तक काफी बदल चुका है, आज चीन ने भी कहा कि चीन भी 1962 वाला नहीं रहा है। दोनों देशों के बीच सिक्किम सीमा पर गतिरोध बना हुआ है।
जेटली के बयान पर चीन का जवाब,  ये 1962 वाला चीन नहीं

सिक्किम सेक्टर में भारत और चीन के बीच गतिरोध पर रक्षा मंत्री अरुण जेटली के बयान पर चीन ने जवाब दिया है. चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि ये 1962 वाला चीन नहीं है. दोनों देशों के बीच मौजूदा हालात को नहीं संभाला गया तो जंग के हालात बन सकते हैं। इससे पहले अरुण जेटली ने इस गतिरोध पर बोलते हुए में कहा था कि ये 1962 वाला भारत नहीं है. इस पर चीन ने जवाब दिया है. चीन का कहना है कि सिक्किम सेक्टर पर भारत और चीन की सीमाएं पूरी तरह स्पष्ट हैं।

गौरतलब है कि रक्षामंत्री अरुण जेटली ने इससे पूर्व चीन की धमकी के जवाब में कहा था कि 2017 का भारत 1962 के भारत से काफी अलग है। इसके पहले चीन ने भारत को 1962 के युद्ध की याद दिलाई थी। जेटली ने कहा था कि 1962 और आज की परिस्थिति में काफी फर्क है। आज का भारत काफी अलग है।

अरुण जेटली ने कहा था कि भूटान की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि चीन की तरफ से शांति भंग करने की कोशिश की गई। इससे अब स्थिति पूरी तरह से साफ हो गई है। उधर चीन कहा चुका है कि भारत चीन के क्षेत्र से अपने सैनिक हटाए तभी अर्थपूर्ण बातचीत हो सकती है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad