Advertisement

इजराइल के पीएम नेतन्याहू की अपील, कोरोना वायरस से बचने के लिए हाथ मिलाने की जगह ‘नमस्ते’ करें

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने दुनिया भर में मौत का कारण बने कोरोना वायरस से बचने के...
इजराइल के पीएम नेतन्याहू की अपील, कोरोना वायरस से बचने के लिए हाथ मिलाने की जगह ‘नमस्ते’ करें

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने दुनिया भर में मौत का कारण बने कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने लोगों को सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इसके संक्रमण से बचने के लिए वह भारतीय तरीका अपनाएं। उन्‍होंने कहा, 'इजरायल के लोग अभिवादन के लिए भारतीय तरीके को फॉलो करते हुए नमस्‍ते कहें। इससे कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सहायता मिलेगी।' बता दें कि दुनिया भर के प्रमुख देश कोरोना संक्रमण के कहर से जूझ रहे हैं। अब तक दुनिया में करीब 3000 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेंजामिन नेतन्‍याहू ने कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई उपायों का ऐलान किया जाएगा। लेकिन कुछ साधारण से तरीके हैं, जैसे हाथ मिलाना छोड़कर भारतीय स्टाइल में नमस्ते किया जा सकता है।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने दोनों हाथों को जोड़कर लोगों को बताया भी कि लोगों से मिलकर भारतीय किस तरह से नमस्ते करते हैं।

इजरायल में कोरोना के 15 मामलों की पुष्टि

नेतन्याहू ने कहा कि हम वैश्विक आपदा के बीच खड़े हैं मगर इजरायल ने काफी अच्छा काम किया है और देश में वायरस को रोकने के लिए फौरन कदम उठाए गए। उन्होंने कहा, 'इजरायल में वायरस के फैलने की रफ्तार कम करने के लिए हमें कठोर कदम उठाने होंगे। हमने आइसोलेशन भी शुरू किया है और उड़ानों के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं।' आपको बता दें कि इजरायल में कोरोना के 15 मामलों की पुष्टि हो चुकी है लेकिन किसी की जान नहीं गई। लगभग 7 हजार लोगों को घर पर ही अलग रखा गया है।

छोटी-छोटी सावधानी रखने की जरूरत

विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए छोटी-छोटी सावधानी रखने की आवश्यकता है। हाथ बार-बार और अच्छे से धोना चाहिए। हाथ नहीं मिलाना चाहिए। मुंह, नाक और आंख को अपने हाथ से नहीं छूना चाहिए। अगर छूना है तो उससे पहले हाथ को अच्छी तरह से साबुन से धोना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad