Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकवादी, पाक के पूर्व राजनयिक का कबूलनामा

बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकवादी, पाक के पूर्व राजनयिक का कबूलनामा

आउटलुक टीम - JAN 10 , 2021
बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकवादी, पाक के पूर्व राजनयिक का कबूलनामा
प्रतीकात्मक तस्वीर
आउटलुक टीम

आखिर पाकिस्तान ने मान लिया कि 26 फरवरी 2019 को बालाकोट एयरस्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए थे। पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने एक लाइव टीवी डिबेट में यह बात कबूल कर ली। पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक और पोलिटिकल एनालिस्ट हिलाली ने एक न्यूज चैनल के साथ लाइव बातचीत में कबूल किया कि भारत के एयर स्ट्राइक में उनके 300 लोग मारे गए।

पाकिस्तान अब तक एयरस्ट्राइक में किसी की भी मौत होने से साफ मना कर रहा था। ऐसे में आगा हिलाली की ओर से यह कबूल करना पाकिस्तान की बड़ी नाकामी मानी जा रही है।

आगा हिलाली ने कहा, 'भारत ने इंटरनेशनल बॉर्डर पार कर युद्ध जैसा काम किया। बालाकोट एयरस्ट्राइक में कम से कम 300 लोग मारे गए। हमारा लक्ष्य उनसे अलग था। हमने उनके बड़े अफसरों को निशाना बनाया। हमारा कदम पूरी तरह से लीगल था, क्योंकि वे सेना के आदमी थे। हमने उस समय कहा था कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ। अब हमने उनसे कहा है कि वे जो भी करेंगे हम सिर्फ उसका जवाब देंगे।'

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने एयरस्ट्राइक की थी। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हुए थे। इसी का प्रतिउत्तर देते हुए इंडियन एयरफोर्स ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के कब्जे बाले कश्मीर (पीओके) के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। इसमें जैश के ठिकानों पर बम बरसाए गए।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से