Advertisement

अफगानिस्तान के काबुल में बम धमाका, पुलिस मुख्‍यालय को बनाया निशाना, 95 लोग घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल बुधवार सुबह एक जबर्दस्त धमाके से दहल गई। विस्फोट इतना तेज था कि आसमान...
अफगानिस्तान के काबुल में बम धमाका, पुलिस मुख्‍यालय को बनाया निशाना, 95 लोग घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल बुधवार सुबह एक जबर्दस्त धमाके से दहल गई। विस्फोट इतना तेज था कि आसमान में धुएं की चादर फैल गई और घटनास्थल से दूर की दुकानों के शीशे भी टूट गए। काबुल के पीडी-6 (पुलिस डिस्ट्रिक्ट-6) में यह धमाका हुआ है, जिसमें 95 लोगों के घायल होने की खबर है।

बताया जा रहा है कि हादसा जहां हुआ है वह जगह मुख्य शहर से दूर पश्चिमी इलाके में है। सुबह के वक्त सड़क पर जब लोगों की आवाजाही शुरू हुई थी तभी लोगों ने पश्चिम इलाके में उठता धुआं देखा।

विस्फोट पश्चिमी काबुल में  सुबह करीब नौ बजे हुआ

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि विस्फोट पश्चिमी काबुल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे तब हुआ जब एक चेक प्वॉइंट पर स्टेशन के बाहर एक गाड़ी रोकी गई। हादसे में घायल हुए सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका सघन इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 34 घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं, अफगानिस्तान के न्यूज चैनल टोलो न्यूज का कहना है कि पुलिस मुख्यालय को निशाना बनाने वाले इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है।

सरकार ने क्या कहा

इस धमाके पर सरकार का कहना है कि काबुल के पश्चिम में विस्फोट एक कार बम धमाका था, जिसने पीडी-6 (पुलिस डिस्ट्रिक्ट-6) को निशाना बनाया। वहीं, नेशनल डायरेक्टोरेट ऑफ सिक्योरिटी (एनडीएस) का कहना है कि काबुल के दो हिस्सों में स्पेशल ऑपरेशन खत्म हुआ है। जिसमें दो लड़ाकों की मौत हो गई है और बड़ा बम बनाने वाला कैशे भी नष्ट हो गया है।

काबुल विश्वविद्यालय के बास हुए धमाके में गई थी दो लोगों की जान

कुछ दिन पहले काबुल विश्वविद्यालय के पास धमाके की खबर आई थी। इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि दस लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्लाह मायर ने टोलो न्यूज के हवाले से जानकारी दी थी कि धमाका काफी तेज था।

एक साथ किए गए थे तीन धमाके

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दस दिन पहले एक साथ तीन बम धमाकों किए गए थे। इन धमाकों में पांच लोग मारे गए थे जबकि दस लोग घायल हुए थे। इससे पहले हुए धमाकों पर नजर दौड़ाएं तो ज्यादातर धमाके वाहनों के जरिए किए जाते रहे हैं। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और जांच की जा रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad