Advertisement

कोरोना वायरस को लेकर किम ने किया आगाह, अधिक अलर्ट रहने की दे रहे सलाह

कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी के मद्देनजर उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने अधिकारियों से अधिक...
कोरोना वायरस को लेकर किम ने किया आगाह, अधिक अलर्ट रहने की दे रहे सलाह

कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी के मद्देनजर उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने अधिकारियों से अधिक सावधान रहने की बात कही। उन ने अधिकारियों से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ "अधिक सतर्कता" बनाए रखने का आग्रह किया है।

देश के एंटी-वायरस अभियान में अनिर्दिष्ट जटिलताओं की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि यह "अकल्पनीय और गैर-संकटपूर्ण संकट" है। चेतावनी के बावजूद राज्य मीडिया ने शुक्रवार को कहा कि किम उन के देश में कोविड-19 का एक भी मामला नहीं है। हालांकि देश के तानाशाह किम जोंग उन इस घातक वायरस से खौफजदा हैं और उन्होंने अधिकारियों से अधिक सावधान रहने को कहा है। अब तक दुनिया भर में इस महामारी कारण 1 करोड़ से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

किम ने एक सत्तारूढ़ पार्टी की एक बैठक में कहा कि देश ने "घातक वायरस के संक्रमण को पूरी तरह से रोक दिया है और दुनिया भर में स्वास्थ्य संकट के बावजूद गैर-महामारी विरोधी स्थिति को स्थिर बनाए रखा है।"

कोविड-19 से मुक्त होने के उत्तर कोरिया के दावे पर बाहरी विशेषज्ञों द्वारा पूछताछ की गई, जिनका कहना है कि देश में प्रमुख रूप से चिकित्सा आपूर्ति की कमी और खराब स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे के कारण इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement