Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय तालिबान का कहर? काबुल में अफगान मूल के भारतीय कारोबारी का दिनदहाड़े अपहरण

तालिबान का कहर? काबुल में अफगान मूल के भारतीय कारोबारी का दिनदहाड़े अपहरण

आउटलुक टीम - SEP 15 , 2021
तालिबान का कहर? काबुल में अफगान मूल के भारतीय कारोबारी का दिनदहाड़े अपहरण
प्रतीकात्मक तस्वीर
आउटलुक टीम

अफगानिस्तान की सत्ता में वापसी के साथ ही तालिबान का कहर बरपाना शुरू जो गया है। तालिबान अपने विरोधियों से चुन-चुनकर बदला ले रहा है। अब अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक को बंदूक की नोक पर उसकी दुकान के पास से अगवा कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा है कि तालिबानियों ने ही भारतीय नागरिक का अपहरण किया है। हालांकि, इस घटना को लेकर अब भारत सरकार से संपर्क साधा गया है। 

इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने इस मामले में दखल देने को लेकर भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें अफगान हिंदू-सिख समुदाय द्वारा जानकारी दी गई है कि अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक बंसरी लाल अरेन्दे (50) को काबुल स्थित उसकी दुकान के पास से सोमवार को सुबह करीब 8 बजे किडनैप कर लिया गया। 

चंडोक के मुताबिक बंसरी लाल फामार्स्युटिकल उत्पादों के व्यवसायी हैं और इस घटना के वक्त वह अपने कर्मचारियों के साथ अपनी दुकान पर सामान्य दैनिक कार्यों में लगे थे। उन्होंने बताया कि बंसरी लाल को उसके कर्मचारियों के साथ अगवा किया गया था, मगर उसके कर्मचारी किसी तरह भागने में कामयाब रहे, हालांकि अपहरणकतार्ओं ने उन्हें बेरहमी से पीटा है। बता दें कि बंसरी लाल का परिवार दिल्ली में रहता है। 

चंडोक ने कहा कि स्थानीय समुदाय संबंधित अधिकारियों के साथ सम्पर्क में है और स्थानीय जांच एजेंसियों ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि उनके दोस्तों के मुताबिक, बंसरी लाल का पता लगाने के लिए दिन में तलाशी ली गई। चंडोक ने कहा कि उन्होंने मामले के संबंध में भारत सरकार के विदेश मंत्रालय को सूचित कर दिया गया है और इस संबंध में तत्काल दखल देने और सहायता का अनुरोध किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से