Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय थाईलैंड में सैनिक ने बरसाई गोलियां, 17 की मौत

थाईलैंड में सैनिक ने बरसाई गोलियां, 17 की मौत

FEB 08 , 2020
थाईलैंड में सैनिक ने बरसाई गोलियां, 17 की मौत
थाईलैंड में सैनिक ने बरसाई गोलियां, 17 की मौत

थाईलैंड के कोरात शहर में शनिवार को एक सैनिक ने लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू की जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है। संदिग्ध जवान गोलीबारी की घटना को सोशल मीडिया पर लाइव भी कर रहा था। सेना की वर्दी और हेलमेट पहने इस संदिग्ध ने डराने वाला वीडियो भी डाला है, जिसमें वह कह रहा है कि वह गोलियां चलाते हुए थक गया है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि सैनिक ने एक गाड़ी में सवार होकर लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाता चला गया। सैनिक का नाम जाकरापंथ थोमा बताया गया है।

थाई रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया है कि जाकरापंथ थोमा ने सैन्य कैंप से हथियार चुराने से पहले अपने कमांडिंग अफसर पर हमला किया था। स्थानीय मीडिया की ओर से जारी फुटेज में दिख रहा है कि संदिग्ध हमलावर अपनी कार से शॉपिंग सेंटर के बाहर निकल रहा है और लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर रहा है। हालांकि संदिग्ध हमलावर का क्या मकसद था अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।  

पोस्ट में लिखा था कि उसे बदला लेना था...

बताया जा रहा है कि हमले से पहले उसने एक पोस्ट में लिखा था कि उसे बदला लेना था। यह भी बताया जा रहा है कि उसने एक निजी घर में भी कुछ लोगों को गोली मारी है जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। सेना की वर्दी पहने इस सैनिक ने जो वीडियो पोस्‍ट किया है उसमें कह रहा है कि वह गोलियां चलाते हुए थक गया है। इस बीच फेसबुक ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि बंदूकधारी का अकाउंट हटा दिया गया है।

इस तरह दिया घटना को अंजाम

शहर के दूसरे पुलिस अफसर ने सूचना देने के लिए अधिकृत नहीं होने के कारण पहचान छिपाते हुए बताया कि हमलावर ने पहले अपने ठिकाने से बंदूक लिया और पूरे रास्ते गोलीबारी करते हुए टर्मिनल 21 मॉल पहुंचा। इस शहर को कोराट के नाम से भी जाना जाता है। सोशल मीडिया पर मॉल के बाहर रिकॉर्ड किए गए वीडियो में दिख रहा है कि लोग पार्किंग में छिपने का प्रयास कर रहे हैं और गोलियां चल रही हैं।

अफसरों ने बताया कि मॉल और बाहर की सड़क को बंद कर दिया गया और प्रशासन बंदूकधारी को गिरफ्तार करने और फंसे ग्राहकों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास कर रहा है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल कोंगचीप तंत्रावानिच ने संदिग्ध हमलावर की पहचान जकरापंत थोम्मा के रूप में की है। उन्होंने कहा कि पुलिस और सेना की टुकड़ियों ने मॉल और आसपास के क्षेत्र को घेर लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से