Advertisement

मिस यूनिवर्स 2021: 'ब्रह्मांड सुंदरी' बनीं भारत की हरनाज संधू, इस सवाल का जवाब देकर रचा इतिहास

अभिनेत्री-मॉडल हरनाज संधू ने सोमवार को मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। भारत की...
मिस यूनिवर्स 2021: 'ब्रह्मांड सुंदरी' बनीं भारत की हरनाज संधू, इस सवाल का जवाब देकर रचा इतिहास

अभिनेत्री-मॉडल हरनाज संधू ने सोमवार को मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। भारत की ओर से आखिरी बार खिताब जीतने के 21 साल बाद 80 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए उन्होंने इस ताज को पहना।  संधू से पहले केवल दो भारतीयों ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है 1994 में अभिनेत्री सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने।

इस आयोजन का 70वां संस्करण इज़राइल के इलियट में आयोजित किया गया जहां 21 वर्षीय ने प्रतिष्ठित प्रतियोगिता जीती।

चंडीगढ़ स्थित मॉडल लोक प्रशासन में अपनी मास्टर डिग्री कर रही है, उनको उनकी पूर्ववर्ती मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया, जिन्होंने 2020 में प्रतियोगिता जीती थी।

पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने तीसरे स्थान पर रहीं।

अंतिम प्रश्न और उत्तर दौर के दौरान संधू से पूछा गया कि वह युवा महिलाओं को क्या सलाह देंगी कि वे आज जिस दबाव का सामना कर रही हैं, उससे कैसे निपटें। इस पर उन्होंने कहा,  "आज का युवतियां सबसे बड़े दबाव का सामना कर रही हैं, वह है खुद पर विश्वास करना, यह जानना कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको सुंदर बनाता है। अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें।

"यह वही है जो आपको समझने की जरूरत है। बाहर आओ, अपने लिए बोलो क्योंकि तुम अपने जीवन की नायिका हो, तुम अपनी खुद की आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं।"  तालियों की गड़गड़ाहट।

संधू ने पेजेंट्री में अपनी यात्रा शुरू की, जब उन्होंने 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता, 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया। बाद में उन्होंने लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता।

संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है, जिनमें "यारा दिया पू बरन" और "बाई जी कुट्टंगे" शामिल हैं।

समारोह की मेजबानी स्टीव हार्वे ने की और अमेरिकी सिंगर जोजो नके परफॉर्म किया।

चयन समिति में अभिनेत्री और मिस यूनिवर्स इंडिया 2015 उर्वशी रौतेला, अदामारी लोपेज़, एड्रियाना लीमा, चेस्ली क्रिस्ट, आइरिस मित्तनेरे, लोरी हार्वे, मैरियन रिवेरा और रेना सोफ़र शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad