Advertisement

इंडोनेशिया में भूकंप से भारी तबाही, सुलावेसी द्वीप में 6.2 की तीव्रता; अब तक 42 लोगों की मौत

इंडोनेशिया के पश्चिम सुलावेसी द्वीप में 6.2 की तीव्रता वाले भूकंप में बड़ी संख्या में घरों को नुकसान...
इंडोनेशिया में भूकंप से भारी तबाही, सुलावेसी द्वीप में 6.2 की तीव्रता; अब तक 42 लोगों की मौत

इंडोनेशिया के पश्चिम सुलावेसी द्वीप में 6.2 की तीव्रता वाले भूकंप में बड़ी संख्या में घरों को नुकसान पहुंचा है. इस भूकंप में अब तक 42 लोगों की मौत हो गई वहीं 800 से अधिक लोग घायल हुए हैं। लगभग 15,000 लोगों को जिले में अस्थायी जगहों पर ठहराया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी की प्रवक्ता रादित्य जति ने बताया कि शुक्रवार को मामूजू शहर और माजेन जिले में उथले अंडर-लैंड भूकंप के बाद आने वाले अस्पतालों और फील्ड अस्पतालों में गंभीर रूप से घायल लोगों का इलाज किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि मामूजू में 189 लोगों को गंभीर चोटें आईं और 639 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। सामाजिक कार्यालय एक अधिकारी एस. सियरीफुद्दीन के अनुसार, भूकंप ने मामूजू में मित्रा मनकारा अस्पताल को नष्ट कर दिया है।

प्रवक्ता ने कहा कि विस्थापितों ने 10 केंद्रों में शरण ली है और प्रभावित लोगों को आपातकालीन राहत सामग्री भेजी जा रही है। पीड़ितों का जोखिम मूल्यांकन किया जा रहा है।

इडोनेशिया में 26 सितंबर, 2019 को आए भूकंप में कम से कम 41 लोग मारे गए, 1,578 अन्य घायल हुए, जबकि 150,000 से अधिक को तब निकाला गया जब रिक्टर पैमाने पर 6.5 की तीव्रता के भूकंप के झटके ने मलूकु में सेरम द्वीप आए.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad