Advertisement

पाकिस्तान के रावलपिंडी में सेना का प्लेन क्रैश, 2 पायलट समेत 15 की मौत

पाकिस्तान के रावलपिंडी में मंगलवार तड़के सेना का प्लेन रिहायशी इलके में क्रैश हो गया है। इस हादसे में...
पाकिस्तान के रावलपिंडी में सेना का प्लेन क्रैश, 2 पायलट समेत 15 की मौत

पाकिस्तान के रावलपिंडी में मंगलवार तड़के सेना का प्लेन रिहायशी इलके में क्रैश हो गया है। इस हादसे में दो पायलट समेत 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि 12 लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 5 सैनिक मारे गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने अपने बयान में कहा है कि मारे गए लोगों में 5 सेना के जवान शामिल हैं।

सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से 15 लोगों की मौत

एक बचाव अधिकारी ने एएफपी को बताया कि मंगलवार तड़के पाकिस्तानी शहर रावलपिंडी में एक आवासीय क्षेत्र में सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से 15 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, बचाव प्रवक्ता फारूक बट ने बताया, ‘सेना का एक छोटा विमान रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अब तक हमने 10 नागरिकों और पांच चालक दल के सदस्यों सहित 15 शवों को निकाला है।" फारूक बट ने कहा कि राज्य सरकार ने इमरजेंसी नंबर जारी किया है। बचाव कार्य अभी भी जारी है। आग की लपटें नजदीकी घरों तक पहुंच गई हैं।

बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

बचावकर्मियों का कहना है है विमान हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों की हालत बेहद गंभीर है। पाकिस्तान सेना ने अभी प्लेन क्रैश होने की कोई वजह जाहिर नहीं की है। सेना ने कहा है कि विमान ने सामान्य तौर पर उड़ान भरा था लेकिन रावलपिंडी के मोरा कालू गांव के पास विमान हादसे का शिकार हो गया।

रावलपिंडी के अस्‍पतालों में घोषित किया गया आपातकाल

 

पाकिस्‍तानी सेना ने एक बयान जारी कर बताया कि हादसे में विमान के दोनों पायलट मारे गए हैं। हादसे को देखते हुए रावलपिंडी के अस्‍पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। बचाव दल के सदस्‍यों ने बताया कि विमान हादसे में कम से कम 12 लोग घायल हैं जिसमें से कई की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

प्लेन ने नियंत्रण खो दिया जिसके बाद हादसा हो गया

विमान के क्रैश होने के बाद आग लग गई जिसके बाद पूरे इलाके में भीषण आग की लपटें देखी गईं। रिहायशी इलाके तक भी आग लपटें देखी गई। बचाव दल का कहना है कि सेना के छोटे प्लेन ने नियंत्रण खो दिया जिसके बाद हादसा हो गया। हालांकि किसी ने हादसे के कारणों की पुष्टि नहीं की है.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad