Advertisement
Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय काबुल में 72 घंटे में दूसरा धमाका, रूसी दूतावास के पास ब्लास्ट में दो कर्मचारियों समेत 20 की मौत

काबुल में 72 घंटे में दूसरा धमाका, रूसी दूतावास के पास ब्लास्ट में दो कर्मचारियों समेत 20 की मौत

आउटलुक टीम - SEP 05 , 2022
काबुल में 72 घंटे में दूसरा धमाका, रूसी दूतावास के पास ब्लास्ट में दो कर्मचारियों समेत 20 की मौत
काबुल में रूसी दूतावास के पास धमाके में दो कर्मचारियों समेत 20 की मौत,
प्रतिकात्मक तस्वीर
आउटलुक टीम

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा धमाका हुआ है। ये धमाका रूस के दूतावास के पास दारूल अमन रोड पर हुआ है। इस धमाके की वजह से हड़कंप मच गया है और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

बता दें कि यह 72 घंटे में दूसरा बड़ा धमाका है। यह ब्लास्ट रूसी एंबेसी के सामने हुआ है। इस दौरान वहां अफगानी लोग वीजा के लिए कतार में खड़े थे। इस धमाके के बारे में सुरक्षाअधिकारियों की ओर से फिलहाल कोई बयान सामने नहीं आया है। स्थानीय समाचारों के अनुसार रूसी एंबेसी के बाहर हुए इस ब्लास्ट में दो रूसी डिप्लोमेट समेत 20 लोगों की मौत हो गई है।

इससे पहले शुक्रवार को एक भीड़ भरी मस्जिद में बम धमाका हुआ था। इस धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 23 लोग घायल हो गए थे। 72 घंटों के अंदर ब्लास्ट का यह दूसरा मामला है। तालिबानी अधिकारियों और एक स्थानीय चिकित्साकर्मी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हेरात शहर की गुजारगाह मस्जिद में शुक्रवार दोपहर की नमाज के समय यह विस्फोट हुआ जब वहां काफी भीड़ थी। घटनास्थल के वीडियो में मस्जिद प्रांगण में शव बिखरे पड़े थे, जमीन पर खून के धब्बे नजर आ रहे थे। खौफ और सदमे में लोग चिल्ला रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement