Advertisement

तस्वीरें: जब 'व्हेल' ने बचाई सैकड़ों की जान, टला बड़ा हादसा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मेट्रो ट्रेन पटरी के आखिरी पिलर से आगे निगल...
तस्वीरें: जब 'व्हेल' ने बचाई सैकड़ों की जान, टला बड़ा हादसा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मेट्रो ट्रेन पटरी के आखिरी पिलर से आगे निगल गई। लेकिन ट्रेन का डिब्बा नीचे गिरने के बजाय पूरी तरह हवा में ही सुरक्षित रहते हुए एक विशाल व्हेल मछली की मूर्ति पर लटक गया।

दरअसल, नीदरलैंड के स्पिजेनकिसे शहर के एक मेट्रो स्टेशन पर यह हादसा हुआ। ट्रेन ने अचानक से अपना नियंत्रण खो दिया और ट्रैक के अंत तक जाकर आगे हवा में लटक गई तस्वीरों को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना भयानक हो सकता था। इस खतरनाक हादसे में व्हेल मछली की पूंछ ने बड़ी अहम भूमिका निभाई। व्हेल मछली की पूंछ ने ट्रेन को आगे जाने से रोक लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोंगटे खड़े कर देने वाले इस हादसे में ट्रेन का अंडरकैरेज बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रेन की पिछली खिड़कियां भी टूट गईं। हालांकि, राहत की बात ये है कि किसी यात्री को चोट तक नहीं आई। इसे एक तरह का चमत्कार ही कहा जा सकता है।

गौर हो कि नीदरलैंड्स के रोटेरडैम शहर में मेट्रो को आखिरी स्टॉप पर रूकना था लेकिन मेट्रो ट्रेन रूकने के बजाय आगे निकल गई। लेकिन वहां बनी ह्वेल की पूंछ ने ट्रेन को नीचे गिरने बचा लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad