Advertisement

भारत में कोरोना की भयावह स्थिति पर बोलीं अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस- हम भारत के साथ, हर संभव मदद कर रहे

भारत में कोरोना की दूसरी लहर के प्रसार के बाद से ही दुनियाभर के देशों से मदद मिल रही है। इस बीच अमेरिका...
भारत में कोरोना की भयावह स्थिति पर बोलीं अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस- हम भारत के साथ, हर संभव मदद कर रहे

भारत में कोरोना की दूसरी लहर के प्रसार के बाद से ही दुनियाभर के देशों से मदद मिल रही है। इस बीच अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी भारत की हर संभव मदद की बात कही है।  हैरिस ने कहा है कि भारत ने महामारी की शुरुआत में हमारी मदद की थी, अब हम भारत की सहायता के लिए दृढ़ता के साथ खड़े हैं। हम ये भारत के दोस्तों के रूप में, एशियाई क्वाड के सदस्यों के रूप में और वैश्विक समुदाय के हिस्से के रूप में कर रहे हैं।

कमला ने अपने संबोधन में राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच फोन पर हुई बातचीत का उल्लेख भी किया। कमला हैरिस ने कहा कि भारत में कोविड-19 संक्रमणों और मौतों का उछाल दिल दहला देने वाली घटनाओं से कम नहीं है।. आपमें से जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, मैं अपनी गहरी संवेदनाएं भेजती हूं। जैसे ही स्थिति की सख्त प्रकृति सामने आई, हमारे प्रशासन ने कार्रवाई की।

कमला हैरिस ने कहा कि भारत और अन्य देशों को अपने लोगों को और अधिक तेज़ी से टीकाकरण करने में मदद करने के लिए, हमने कोविड-19 टीकों पर पेटेंट को निलंबित करने के लिए हमारे पूर्ण समर्थन की घोषणा की है। भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में दुनिया में सबसे अधिक कोविड -19 के मामले हैं।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि 26 अप्रैल को, राष्ट्रपति जो बाइडन ने समर्थन की पेशकश करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। 30 अप्रैल तक, संयुक्त राज्य अमेरिका के सैन्य सदस्य और नागरिक जमीन पर राहत दे रहे थे। अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा कि पहले से ही, हमने रिफिल करने योग्य ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स, एन95 मास्क दिए हैं और अब हम इसे और अधिक मात्रा में भेजने के लिए तैयार हैं। हमने कोविड रोगियों के इलाज के लिए रेमेडिसविर की खुराक भेजी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad