Advertisement

ट्रंप ने किया ऐलान- बगदादी का संभावित उत्तराधिकारी भी मारा गया

अमेरिका ने आईएसआईएसआ सरगना अबू बकर अल बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयरस्ट्राइक में मार...
ट्रंप ने किया ऐलान- बगदादी का संभावित उत्तराधिकारी भी मारा गया

अमेरिका ने आईएसआईएसआ सरगना अबू बकर अल बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयरस्ट्राइक में मार गिराया है। यह दावा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को किया। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि बगदादी के नंबर एक उत्तराधिकारी को भी ढेर कर दिया गया।

बगदादी के मारे जाने पर किया था ट्वीट

इससे पहले इस बात की जानकारी संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ इस्लामिक स्टेट का मुकाबला करने वाले कुर्द नेतृत्व मिलिशिया के प्रमुख मजलूम आब्दी ने ट्विटर पर दी। अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बकर अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था। उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात भर (शनिवार) चले विशेष अभियानों में वह मारा गया। बगदादी के मारे जाने की भी पुष्टि डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को की थी।

सुरंग में मारा गया बगदादी

डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को बताया कि बगदादी सुरंग में छुपा हुआ था जो अमेरिकी सेना के हमले में मारा गया। हमले में बगदादी के साथ उसके तीन बच्चे भी मारे गए। डोनाल्ड ट्रंप ने स्टेटमेंट जारी कर कहा था, ‘वह (बगदादी) किसी कायर की तरह मारा गया। कुत्ते की मौत मारा गया। अब दुनिया और भी सुरक्षित हो गई है। गॉड-ब्लेस अमेरिका। अबु बकर अल बगदादी मारा गया।‘

इस ऑपरेशन को अमेरिकी स्पेशल फोर्सेज ने अंजाम दिया। ट्रंप ने बताया कि उत्तर पश्चिमी सीरिया में इडलिब में हुए ऑपरेशन के दौरान बगदादी को अमेरिकी सेना ने जब चारों ओर से घरे लिया तो वह एक सुरंग में घुस गया और उसमें बेतहाशा भागने लगा। बाद में उसने खुद को बम से उड़ा लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad