Advertisement

ईरान से तनाव के बीच इराक में अमेरिकी दूतावास पर फिर हमला, बगदाद में दागे गए पांच रॉकेट

ईरान से तनाव के बीच इराक में अमेरिकी दूतावास पर एक बार फिर हमला हुआ है। इराक की राजधानी बगदाद में...
ईरान से तनाव के बीच इराक में अमेरिकी दूतावास पर फिर हमला, बगदाद में दागे गए पांच रॉकेट

ईरान से तनाव के बीच इराक में अमेरिकी दूतावास पर एक बार फिर हमला हुआ है। इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास पांच रॉकेट दागे गए। हालांकि एक भी रॉकेट अमेरिकी दूतावास पर नहीं गिरा। सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

ग्रीन जोन में दागे गए पांच रॉकेट

एक सुरक्षा सूत्र ने कहा कि तीन रॉकेट उच्च सुरक्षा परिसर में आकर गिरे जबकि एक अन्य ने बताया कि इस इलाके में पांच रॉकेट दागे गए। बाद में इराक के सुरक्षाबलों के एक बयान के अनुसार, उच्च सुरक्षा वाले ग्रीन जोन में पांच रॉकेट दागे गए। हालांकि उसने इसमें अमेरिकी दूतावास का जिक्र नहीं किया।

क्षेत्र में अधिकतर विदेशी दूतावास स्थित

समाचार एजेंसी एएफपी के पत्रकारों ने दजला नदी के पश्चिमी किनारे धमाके की आवाज को सुना। इसी क्षेत्र में अधिकतर विदेशी दूतावास स्थित हैं। घटना में किसी के हताहत होने के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। बता दें कि इराक में अमेरिकी ठिकानों पर ईरान के मिसाइल हमले के बाद अब तक तीन बार बगदाद के ग्रीन जोन में रॉकेट हमला हो चुका है।

8 जनवरी के हमले में 34 अमेरिकी सैनिकों के सिर में आई चोट

वहीं, 8 जनवरी को इराक के दो सैन्यअड्डों पर ईरान की तरफ से किए गए हमले में 34 अमेरिकी सैनिकों को मस्तिष्काघात और दिमाग में चोट (टीबीआई) लगने की बात सामने आई है। पेंटागन के प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन ने बताया, ‘आठ सैनिकों, जिन्हें पहले जर्मनी भेजा गया था, उन्हें अमेरिका लाया गया है और उन्हें अमेरिका में वाल्टर रीड या उनके घरों पर इलाज मिलना जारी रहेगा।’

मिसाइल हमलों के कारण 11 सैनिकों का चल रहा है इलाज

पिछले सप्ताह अमेरिकी सेना ने कहा था कि मिसाइल हमलों के कारण 11 सैनिकों का इलाज चल रहा है। बगदाद में चीन जनवरी को एक अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद जवाबी कार्रवाई में ईरान ने अनवर और इरबिल में दो सैन्य ठिकानों पर 13 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad