Advertisement

प्रिंस चार्ल्स के बाद अब ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन में मिला कोरोना पॉजिटिव

देश और दुनिया में कोरोना वायरस के मामले में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब तक 724 मामले सामने आए हैं और...
प्रिंस चार्ल्स के बाद अब ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन में मिला कोरोना पॉजिटिव

देश और दुनिया में कोरोना वायरस के मामले में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब तक 724 मामले सामने आए हैं और 17 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो 75 नए मामले आए हैं और चार लोगों की मौत हुई है। वहीं, दुनिया भर में कोरोनोवायरस मामलों की संख्या 22,993 मौतों के साथ 510,000 को पार कर गई है। इस बीच, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इससे पहले प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। जॉनसन सरकार के कुछ मंत्रियों और सांसदों में भी कोरोना पॉजिटिव मिला है।

ब्रिटिश पीएम ने ट्वीट कर लिखा कि उनमें कोरोना के कुछ लक्षण नजर आए हैं। उन्हें बुखार के साथ कफ की भी शिकायत थी। उनकी  कोरोना वायरस की जांच पॉजिटिव आई है। इस समय वह घर पर ही सेल्फ-आइसोलेशन में हैं और वहीं से काम कर रहे हैं। इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर की सलाह पर उनका टेस्ट कराया गया था। 

महारानी छोड़ चुकी हैं महल

इससे पहले प्रिंस ऑफ वेल्स चार्ल्स भी कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। वह पहले ही स्कॉटलैंड में आइसोलेशन में रह रहे हैं। वहीं, कोरोना के खतरे को देखते हुए महारानी एलिजाबेथ भी राजमहल छोड़ चुकी हैं। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 9,529 हो गई है और अब तक 463 मरीजों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन ने अपने यहां लॉकडाउन घोषित कर रखा है।

स्पेन में 24 घंटे में 769 लोगों की मौत

स्पेन में कोरोना वायरस से 24 घंटों के दौरान 769 नई मौतें दर्ज की गई हैं। इसके साथ ही स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4,858 हो गई है। वहीं, स्पेन में अब तक 64,059 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। वायरस को फैलने से रोकने के लिए 14 मार्च को स्पेन में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था, जिसे गुरुवार को 11 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad