Home दुनिया सामान्य पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर ग्रेनेड से हमला, चारों हमलावरआतंकी ढेर, पांच नागरिक भी मारे गए

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर ग्रेनेड से हमला, चारों हमलावरआतंकी ढेर, पांच नागरिक भी मारे गए

आउटलुक टीम - JUN 29 , 2020
पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर ग्रेनेड से हमला, चारों हमलावरआतंकी ढेर, पांच नागरिक भी मारे गए
पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर ग्रेनेड से हमला, चारों आतंकी ढेर, पांच नागरिक भी मारे गए
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

सोमवार को  कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसे चार आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया और अंधाधुंध गोलियां चलाई। इस हमले में चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस  उप-निरीक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी। हमले में सभी आतंकवादी मारे गए हैं। 

जियो न्यूज ने बताया कि आतंकियों ने इमारत के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड से हमला किया और अंधाधुंध फायरिंग के बाद इमारत पर धावा बोल दिया।  पुलिस ने कहा कि हमले में सभी आतंकवादी मारे गए हैं जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। हमले में चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उप-निरीक्षक भी मारे गए।

फंसे लोगों को बाहर निकाला

हमले की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे पाकिस्तानी रेंजर्स और सिंध पुलिस के जवानों ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला इस दौरान मेन गेट को सील कर दिया गया। लोगों को बाहर निकालने के लिए पिछले गेट का उपयोग किया गया। सुरक्षाकर्मी पूरी बिल्डिंग की तलाशी ले रहे हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इलाके को घेर लिया है। आसपास की बिल्डिंगों पर स्लाइनपर्स भी तैनात किए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

सिंध प्रांत के गवर्नर ने की हमले की निंदा

वहीं, सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने इस घटना की निंदा की। उन्होंने कहा, "पीएसएक्स पर हमले की कड़ी निंदा करते हैं जिसका उद्देश्य आतंक पर हमारे अथक युद्ध को कलंकित करना है। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि अपराधियों को जिंदा पकड़ा जाए और उनके संचालकों को अनुकरणीय दंड दिया जाए। हम हर कीमत पर सिंध की रक्षा करेंगे।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से