Advertisement

तालिबान लड़ाकों ने जश्न मनाते समय हवा में की गोलीबारी, 17 लोगों की मौत

तालिबान ने अफगानिस्तान के लगभग पूरे हिस्से पर कब्ज़ा करने का दावा किया है जबकिपंजशीर का इलाका अभी भी...
तालिबान लड़ाकों ने जश्न मनाते समय हवा में की गोलीबारी, 17 लोगों की मौत

तालिबान ने अफगानिस्तान के लगभग पूरे हिस्से पर कब्ज़ा करने का दावा किया है जबकिपंजशीर का इलाका अभी भी पूरी तरह से तालिबान के कब्ज़े में नहीं है। तालिबान के लड़ाके इस इलाके पर कब्ज़ा करने के लिए पंजशीर के नॉदर्न अलायंस के लड़ाकों के साथ जंग कर रहे हैं। पंजशीर में बढ़त हासिल करने के बाद तालिबान के लड़ाके खुशी में जश्न मना रहे थे। काबुल में जश्न के दौरान लड़ाकों ने हवा में गोलीबारी की, जिससे दो लोगों की मौत हो गई और काफी संख्या में लोग घायल हो गए। टोलो टीवी की खबर के मुताबिक, आपात अस्पताल में  17 शवों को और 41 घायलों को लाया गया है।

गोपनीयता की शर्त पर काबुल के आपात अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि तालिबान के लड़ाकों ने जश्न में हवा में गोलीबारी की जिसमें दो लोग मारे गए तथा 12 अन्य घायल हो गए। काबुल में तालिबान ने पंजशीर प्रांत में बढ़त बनाने का जश्न मनाते हुए शुक्रवार रात को हवा में गोलीबारी की। यह प्रांत अब भी तालिबान विरोधी लड़ाकों के कब्जे में है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर हवा में गोलियां चलाने की निंदा की और लड़ाकों से फौरन यह रोकने का आह्वान किया। टोलो टीवी की खबर के मुताबिक, आपात अस्पताल में  17 शवों को और 41 घायलों को लाया गया है।

रिपोर्टे के मुताबिक, तालिबान के शासन का विरोध करने वाले अंतिम अफगान प्रांत पंजशीर में भारी लड़ाई चल रही है।' कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में लड़ाई के दौरान दोनों पक्षों के 300 से अधिक लड़ाके अपनी जान गंवा चुके हैं। बता दें कि बीते दिन शुक्रवार को तालिबान ने दावा किया था कि प्रांत पर कब्जा कर लिया है। अब वहां कोई नहीं हमसे लड़ने को। हालांकि, नार्दर्न एलायंस ने तालिबान के दावे का खंडन किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad