Advertisement

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान तक पहुंचा कोरोना, जल्द हो सकते हैं क्वारेंटाइन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तक कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। उन्हें जल्द ही क्वारेंटाइन...
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान तक पहुंचा कोरोना, जल्द हो सकते हैं क्वारेंटाइन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तक कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। उन्हें जल्द ही क्वारेंटाइन किया जा सकता है। इमरान खान से मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता फैसल एधी ने मुलाकात की थी और इमरान से मुलाकात के बाद फैसल जब घर लौटे तो उन्हें कोरोना से संक्रमित पाया गया।

बता दें कि फैसल एधी मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल सत्तार के बेटे और एधी फाउंडेशन के चेयरमैन है। एधी की 15 अप्रैल को इमरान खान से मुलाकात हुई थी। एधी ने पाक पीएम से मुलाकात कर कोविड-19 रिलीफ फंड में डोनेट करने के लिए 1 करोड़ रुपये का चेक दिया था। ये चेक उन्होंने इमरान खान के हाथ में ही दिया था। अब एधी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि, फैसल के बेटे ने डॉन अखबार को बताया कि वह अभी आइसोलेशन में हैं और उनका स्वास्थ्य ठीक है।

एधी फाउंडेशन का है सबसे बड़ा एंबुलेंस नेटवर्क

पाकिस्‍तान में एधी फाउंडेशन सबसे बड़ा एंबुलेंस का नेटवर्क चलाता है। कोरोना संकट के बीच एधी फाउंडेशन मृतकों की लाशों को दफनाने में भी मदद कर रहा है। वहीं,पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। वहां अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 9, 216 हो गई है और 192 लोगों की मौत हो गई है।

दुनिया में मरीजों की संख्या 25 लाख के करीब

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 25 लाख के करीब पहुंच गई है। कोविड-19 के आंकड़े रिकॉर्ड करने वाली वेबसाइट वर्ल्ड मीटर के अनुसार अभी तक दुनिया भर में 24,81,287 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि मरने वालों की संख्या 1,70,436 हो चुकी है। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में संक्रमित मरीजों की संख्या 7,92,759 हो चुकी है, जबकि 42,514 लोग जान गवां चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad