Home » दुनिया » सामान्य » सऊदी अरब: पहली बार स्टेडियम में हुआ महिलाओं का वेलकम, देखा फुटबॉल मैच

सऊदी अरब: पहली बार स्टेडियम में हुआ महिलाओं का वेलकम, देखा फुटबॉल मैच

JAN 13 , 2018

सऊदी अरब में पहली बार महिलाओं ने स्टेडियम में बैठकर फुटबॉल मैच का लुत्फ उठाया। शुक्रवार को जेद्दाद में दो स्थानीय टीमों के बीच फुटबॉल मैच देखने पहुंचीं महिलाओं के लिए पहली बार स्टेडियम के दरवाजे खुले।

हालांकि राजा अब्दुल्ला स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में महिलाओं के बैठने के लिए अलग से ‘परिवार दीर्घा’ बनाए गए। वे 'फैमिली गेट' से स्टेडियम में दाखिल हुईं और 'फैमिली सेक्शन' में ही बैठकर मैच का मजा उठाया। इस दौरान महिलाएं काफी उत्साहित नजर आईं और उन्होंने जमकर सेल्फी भी ली। साथ ही, अपनी पसंदीदा टीम की हौसला अफजाई भी की।

महिलाओं के लिए पहली बार जिद्दाह में स्टेडियम के दरवाजे खुले। इसके लिए स्टेडियम में महिलाओं के लिए रेस्टरूम और अलग प्रवेश द्वार बनाए गए थे। जेद्दाह के स्टेडियम में महिलाओं का स्वागत के लिए महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया था। महिला प्रशंसकों और महिला कर्मचारियों ने पारंपरिक परिधान अबाया पहन रखा था। पहली बार स्टेडियम जाकर मैच देखने के लिए महिलाए काफी उत्साहित दिखी। सऊदी अरब के इस फैसले को पूरे विश्व ने सराहा।  

शुक्रवार को सऊदी के सूचना मंत्रालय ने बताया था कि महिलाएं जिस फुटबॉल मैच को पहली बार स्टेडियम में देखेंगी वह अल-अह्ली और अल बातिन के बीच होगा। इसके बाद 13 जनवरी और फिर 18 जनवरी को भी महिलाए स्टेडियम में जाकर मैच देख सकेंगी। इनमें से पहला मैच रियाद, दूसरा जेद्दा और तीसरा दम्माम में खेला जाएगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.