Home दुनिया सामान्य समाधान निकालने के लिए तैयार, संघर्ष विराम बहाली का स्वागत : इमरान खान

समाधान निकालने के लिए तैयार, संघर्ष विराम बहाली का स्वागत : इमरान खान

आउटलुक टीम - FEB 27 , 2021
समाधान निकालने के लिए तैयार, संघर्ष विराम बहाली का स्वागत : इमरान खान
समाधान निकालने के लिए तैयार, संघर्ष विराम बहाली का स्वागत : इमरान खान
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को भारत-पाक सीमा पर संघर्ष विराम की बहाली का स्वागत करते हुए कहा कि पाकिस्तान सभी बाकी मुद्दों का बातचीत के जरिए समाधान निकालने के लिए तैयार है लेकिन भारत को बातचीत आगे बढ़ाने के लिए सौहार्द्र पूर्ण वातावरण तैयार करना होगा।

इमरान खान ने सीमा पार से गोलीबारी पर संघर्ष विराम की बहाली का स्वागत करते हुये ट्वीट कर कहा,“मैं नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम की बहाली का स्वागत करता हूँ। आगे की प्रगति के लिए भारत को सौहार्द्रपूर्ण वातावरण के साथ आगे आना होगा।”
उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “हम हमेशा शांति के पक्षधर रहे हैं और बातचीत के माध्यम से सभी मुद्दों को हल करने के लिए आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।”
भारत ने इस सप्ताह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विमान को श्रीलंका जाने के लिए देश के हवाई क्षेत्र से जाने की अनुमति दी थी।  इमरान खान का यह बयान सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा द्वारा इस महीने की शुरुआत में कश्मीर मुद्दे को “शांतिपूर्ण’ ढंग से हल करने के आह्वान पर आया है।
उन्होंने हालांकि अपनी पुरानी मांग को दोहराया कहा कि भारत को लंबे समय से चले आ रही हमारी मांग को पूरा करने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए और कश्मीरी लोगों को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के प्रस्तावों के अनुसार आत्मनिर्णय का अधिकार देना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से