Home दुनिया सामान्य पाकिस्तान में खड़ी होकर गाने से इनकार करने पर गर्भवती गायिका की हत्या

पाकिस्तान में खड़ी होकर गाने से इनकार करने पर गर्भवती गायिका की हत्या

आउटलुक टीम - APR 12 , 2018
पाकिस्तान में खड़ी होकर गाने से इनकार करने पर गर्भवती गायिका की हत्या
पाकिस्तान में खड़े हो कर न गाने पर गर्भवती गायिका की गोली मार कर हत्या

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लरकाना में एक गर्भवती पाकिस्तानी गायिका की गोली मार कर हत्या कर दी गई। समीना समून जिसे समीना सिंधु के नाम से जाना जाता था, सिंध प्रांत के एक उत्सव में गाना गाने के लिए आई थीं।

22 लाल की समीना कंगा गांव में एक प्रोग्राम देने गई थी, जहां दर्शकों की काफी भीड़ थी। कार्यक्रम शुरू हुए थोड़ी देर ही हुई थी कि कुछ लोग नोट उड़ाने लगे। तभी दर्शकों में से किसी ने समीना को कहा कि वह खड़ी हो कर गाना गाएं, बैठ कर नहीं। समीना ने इस पर इनकार कर दिया और बैठ कर ही गाने लगीं।

समीना गर्भवती थीं। बाद में दबाव बढ़ने पर वह खड़ी हुईं और गाने लगीं। लेकिन तभी एक व्यक्ति ने समीना को गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। गोली मारने वाले की पहचान तारीक अहमद के रूप में हुई है।

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, उसमें लोग नोट उड़ाते दिख रहे हैं। समीना शुरुआत में बैठ कर गाना गा रही है। लेकिन जैसे ही वह खड़ी होती हैं, भीड़ में से कोई उनको गोली मार देता है। इस वीडियो को इस्लामाबाद के ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट कपिल देव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

गोली लगने के बाद समीना को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। समीना के पति ने एफआईआर में दोहरी हत्‍या का केस दर्ज कराने की मांग की है। उनका कहना है कि आरोपी पर उनकी पत्नी और अजन्मे बच्चे दोनों की हत्या का आरोप लगे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से