Advertisement

शरीफ, परिवार के खिलाफ पाकिस्तान की भ्रष्टाचार-रोधी अदालत में सुनवाई शुरू

पनामा दस्तावेजों में नाम आने के बाद पद के अयोग्य ठहराए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ...
शरीफ, परिवार के खिलाफ पाकिस्तान की भ्रष्टाचार-रोधी अदालत में सुनवाई शुरू

पनामा दस्तावेजों में नाम आने के बाद पद के अयोग्य ठहराए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के सदस्य आज इस्लामाबाद की एक भ्रष्टाचार-रोधी अदालत में पेश हुए। उनके खिलाफ आज से भ्रष्टाचार से संबंधित मामलों में सुनवाई शुरू हो गई है।

शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज और दामाद सेवानिवृत्त कैप्टन मुहम्मद सफदर के साथ अदालत पहुंचे। इसके चलते भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए थे ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

अदालत के बाहर देश की सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कई वरिष्ठ नेताओं ने शरीफ और उनके परिजनों का स्वागत किया। न्यायाधीश मुहम्मद बशीर इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं।

पिछले हफ्ते अदालत ने 67 साल के शरीफ की सुनवाई के दौरान 27 नवंबर तक खुद अदालत में पेश होने से छूट की अर्जी स्वीकार कर ली थी। लेकिन योजना में बदलाव के चलते शरीफ आज स्वयं अदालत में पेश हुए।

इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए हैं। अदालत ने आठ नवंबर को शरीफ की इन तीनों मामलों को एक में मिलाने की याचिका को रद्द कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement