Advertisement

पैसेफिक गेम्स में भाग लेने गई दिल्ली की छात्रा की समुद्र में डूबने से मौत

ऑस्ट्रेलिया में पैसेफिक गेम्स में भाग लेने गई दिल्ली की 15 साल की फुटबॉल खिलाड़ी की एडिलेड के ग्लेनेल्ग...
पैसेफिक गेम्स में भाग लेने गई दिल्ली की छात्रा की समुद्र में डूबने से मौत

ऑस्ट्रेलिया में पैसेफिक गेम्स में भाग लेने गई दिल्ली की 15 साल की फुटबॉल खिलाड़ी की एडिलेड के ग्लेनेल्ग बीच पर समुद्र में डूबने से मौत हो गई। स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआइ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। खेल मंत्रालय ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

निशिता त्यागी उन पांच भारतीय फुटबॉल खिलड़ियों में थी जो रविवार को खेल खत्म होने के बाद समुद्र में गईं थी और बह गईं थी। इनमें से चार को स्थानीय लोगों ने बचा लिया था पर पांचवी की तलाश जारी थी। आज उसका शव तलाशी अभियान के दौरान रॉकी ब्रेकवाटर के पास मिला।

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार एसजीएफआइ के अध्यक्ष हैं। एसजीएफआइ ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार और स्कूल स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित खेल के लिए हॉकी, फुटबॉल और सॉफ्टबाल सहित छह प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए अंडर 18 टीमें भेजीं थी। इन खेलों को इंटरनेशनल स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन से मान्यता प्राप्त नहीं है। इसमें भाग लेने के लिए गई भारतीय दल में 120 सदस्य हैं।

एसजीएफआइ के महासचिव राजेश मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की है कि आस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने छात्रा का शव बरामद कर लिया है। मिश्रा ने आगरा से फोन पर कहा कि यह एक अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मेरी पूरी संवेदना लड़की के परिवार से है। उऩ्होंने कहा कि स्पोर्ट्स मैनेजर कुछ खिलाड़ियों के साथ रविवार की शाम समुद्र किनारे ले गए थे। इनमें से पांच लड़कियां पानी में चली गईं और सेल्फी लेने लगीं। इस दौरान वे पीछे से आ रही समुद्र की तेज लहर को नहीं देख सकी और सभी बह गईं। इनमें से चार को वहां मौजूद जीवन रक्षक दल, 40 भारतीय खिलाड़ियों और कोच ने बचा लिया। इसके बाद इन चारों को हेलीकॉप्टर से पास के अस्पताल में ले जाया गया।

मिश्रा ने बताया कि ये चारों लड़कियां भी दिल्ली की रहने वाली हैं। इनमें से तीन को अस्पताल से छोड़ दिया गया पर चौथी अभी आइसीयू में है लेकिन यह खतरे से बाहर है। इसे भी कल छोड़ दिया जाएगा। जब यह पूथा गया कि लड़कियों को खतरनाक जगह पर जाने ही क्यों दिया गया तो मिश्रा ने कहा कि हमने एसजीएफआइ के अधिकारी को जांच के लिए भेज दिया है फेडरेशन रिपोर्ट मिलने के बाद जरूरी कार्रवाई करेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad