Advertisement

बांग्लादेश में पीएम मोदी का विरोध, फेसबुक ने सेवाएं की प्रतिबंधित

अमेरिकी टेक दिग्गज ने शनिवार को कहा, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय यात्रा के विरोध के...
बांग्लादेश में पीएम मोदी का विरोध, फेसबुक ने सेवाएं की प्रतिबंधित

अमेरिकी टेक दिग्गज ने शनिवार को कहा, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय यात्रा के विरोध के चलते सोशल नेटवर्क फेसबुक और इसकी मैसेजिंग ऐप बांग्लादेश में शुक्रवार से डाउन हो गई है।

मोदी की यात्रा के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बांग्लादेश के शहर चटगांव में प्रदर्शनकारियों द्वारा एक पुलिस स्टेशन पर कथित रूप से हमला करने के बाद पुलिस द्वारा गोलियां चलाने के बाद शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई।

फेसबुक ने एक बयान में कहा, "हम जानते हैं कि हमारी सेवाएं बांग्लादेश में प्रतिबंधित हैं। हम अधिक समझने के लिए काम कर रहे हैं और जितनी जल्दी हो सके, बहाल करने की उम्मीद है।"फेसबुक ने इस बात पर चिंता जताई कि जब कोरोना महामारी में प्रभावी संचार जरूरी है तब इसे  बांग्लादेश में प्रतिबंधित किया जा रहा था।

स्थानीय कट्टर समूह हेफज़ात-ए-इस्लाम, जिसका अर्थ इस्लाम की सुरक्षा है, ने चिटगांव हत्याओं के विरोध में रविवार को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। हेफज़ात और उसके समर्थकों ने मोदी पर भारत में अल्पसंख्यक मुसलमानों को अलग करने का आरोप लगाया।

बांग्लदेश की आजादी की 50 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए मोदी पिछले साल कोरोनोवायरस महामारी के प्रकोप के बाद अपनी दो दिवसीय यात्रा के लिए शुक्रवार को ढाका पहुंचे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad