Advertisement

ओमिक्रोनः दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट की चपेट में आने से पहली मौत, ब्रिटेन के पीएम ने दी जानकारी

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित एक मरीज की सोमवार को ब्रिटेन में मौत हो गई। दुनिया में इस...
ओमिक्रोनः दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट की चपेट में आने से पहली मौत, ब्रिटेन के पीएम ने दी जानकारी

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित एक मरीज की सोमवार को ब्रिटेन में मौत हो गई। दुनिया में इस वेरिएंट से मौत का यह पहला मामला है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इसकी पुष्टि की है। लंदन में एक टीकाकरण क्लिनिक का दौरा करते हुए बोरिस जॉनसन ने कहा कि देश में ओमिक्रोन संक्रमितों के अस्पताल में भर्ती होने के मामले भी अब आने लगे हैं।

ब्रिटेन के पीएम ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर हम सोच रहे हैं कि यह वायरस माइल्ड है, उतना खतरनाक नहीं है, तो मुझे लगता है कि हमें यह विचार फिलहाल त्याग देना चाहिए और तेजी से फैलने वाले इस वायरस की गति को पहचानना चाहिए। यह काफी तेजी से लोगों के बीच फैल रहा है और इसके लिए सबसे ज़रूरी चीज़ यह है कि हम सभी बूस्टर डोज़ लें।'

ब्रिटेन में ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ब्रिटेन में करीब 1500 लोग ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं। इस वेरिएंट का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में आया था। ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए इंग्लैंड में 30 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 टीके की बूस्टर खुराक दी जाएगी।

ब्रिटेन में एक नए वैज्ञानिक विश्लेषण में शनिवार को चेतावनी दी गई कि ब्रिटेन जनवरी से ‘ओमिक्रोन’ से एक बड़ी लहर का सामना कर सकता है। अध्ययन से संकेत मिलता है कि ‘ओमीक्रोन’ से जुड़े मामलों की संख्या ‘डेल्टा’ स्वरूप से जुड़े मामलों से आगे निकल सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement