Home दुनिया सामान्य ओली पर सेना प्रमुख के कथित बयान पर दी सफाई, कहा- देश के इतिहास में सबसे निडर प्रधानमंत्री

ओली पर सेना प्रमुख के कथित बयान पर दी सफाई, कहा- देश के इतिहास में सबसे निडर प्रधानमंत्री

आउटलुक टीम - FEB 22 , 2021
ओली पर सेना प्रमुख के कथित बयान पर दी सफाई, कहा- देश के इतिहास में सबसे निडर प्रधानमंत्री
ओली पर सेना प्रमुख के कथित बयान पर दी सफाई, कहा- देश के इतिहास में सबसे निडर प्रधानमंत्री
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

नेपाली सेना ने सोशल मीडिया में सेना प्रमुख  (सीओएएस) पूर्ण चंद्र थापा के कथित बयान के संबंध में एक स्पष्टीकरण जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली को देश के इतिहास में सबसे निडर प्रधानमंत्री बताया है।

सेना प्रमुख के हवाले से जारी हुए इस बयान में श्री ओली को ‘देश के इतिहास में अब तक का सबसे निर्भीक प्रधानमंत्री करार देते हुए कहा गया है कि हम इस पर गर्व करते हैं।”

हिमालयन टाइम्स ने फैक्ट-चेकिंग ब्लॉग नेपाल फैक्ट चेक के हवाले से स्पष्ट किया कि यह जानकारी किसी भी साक्ष्य द्वारा समर्थित नहीं है।

ब्लॉग में कहा गया,“ हमें ऐसा कोई ऑडियो या वीडियो सबूत नहीं मिला, जो इस बयान को सही ठहरा सकता हो। इसी तरह, किसी भी मीडिया में सेना प्रमुख के इस तरह के बयान सहित कोई भी खबर का पता नहीं लगाया जा सकता है। इसके अलावा, जिन लोगों ने इस घोषणा को पोस्ट किया है, उन्होंने यह नहीं बताया है कि सेना प्रमुख ने कब और कहां यह कहा है। ”

नेपाली सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल संतोष बल्लव पौडेल ने ब्लॉग के रुख का समर्थन किया और सेना प्रमुख द्वारा ‘सीमा सुरक्षा और प्रबंधन में अंतर-एजेंसी समन्वय’ के उद्घाटन पर दिए गए भाषण का पूरा पाठ साझा किया है।

ब्रिगेडियर जनरल ने भाषण के पाठ की ओर इशारा करते हुए स्पष्ट किया है कि सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री के संबंध में ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की है।

ओली ने गत सात फरवरी को आयोजित कार्यक्रम में खुद शिरकत की थी। एक दिन बाद सेना प्रमुख के हवाले से विवादास्पद बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से