Advertisement

नवाज शरीफ की बेटी मरियम का अदियाला जेल में बेहतर सुविधाएं लेने से इनकार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में बेहतर...
नवाज शरीफ की बेटी मरियम का अदियाला जेल में बेहतर सुविधाएं लेने से इनकार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में बेहतर सुविधाएं लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि जेल अधीक्षक ने उन्हें बेहतर सुविधा हासिल करने के लिए आवेदन करने को कहा था मगर मैंने ऐसा करने से मना कर दिया।

मरियम ने कहा कि ऐसा मैंने अपनी इच्छा के किया है। इसके लिए मेरे ऊपर किसी तरह का दबाव नहीं था। लंदन से लौटने के बाद शरीफ और मरियम को गिरफ्तार कर इसी जेल में रखा गया है जहां दोनों वीआइपी को बी श्रेणी की सुविधा मुहैया कराई गई है।

इससे पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कहा कि जिस जेल में नवाज शरीफ और मरियम को रखा गया है वहां केवल आतंकवादी रखे गए हैं। इन दोनों को आतंकियों वाले जेल में रखा जाना गलत है। उन्होंने सवाल किया कि ऐसा करने प्रशासन देश भर में क्या संदेश देना चाहता है। शहबाज ने कहा कि जब मियां साहब (नवाज शरीफ) शुक्रवार को लाहौर आए थे तब सभी लोग सड़क पर थे और एयरपोर्ट की ओर जा रहे थे। उन्हें लाया नहीं गया था वे खुद आए थे। उन्होंने कहा कि मैंने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में ऐसी रैली कभी नहीं देखी थी।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधिकारियों ने शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम (44) को एवेनफील्ड संपत्ति मामले लंदन से लाहौर पहुंचने के तुरंत शुक्रवारी की रात गिरफ्तार कर लिया था। वे अबू धाबी के रास्ते लाहौर पहुंचे थे। उन्हें एक विशेष विमान से इस्लामाबाद ले जाया गया और फिर पुलिस काफिले की सुरक्षा में अलग-अलग बख्तरबंद गाड़ियों में उन्हें अदियाला जेल ले जाया गया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad