Advertisement

दुनिया में कोरोना से 54 हजार से ज्यादा की मौत, ब्रिटेन में एक दिन में 684 लोगों ने गंवाई जान

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या दस लाख को पार कर गई है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 54...
दुनिया में कोरोना से 54 हजार से ज्यादा की मौत, ब्रिटेन में एक दिन में 684 लोगों ने गंवाई जान

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या दस लाख को पार कर गई है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 54 हजार से भी ऊपर निकल गई है। चीन के वुहान से फैला संक्रमण पूरी दुनिया को अपने दायरे में ले चुका है। अमेरिका में छह हजार से ज्यादा की मौत हो गई है। वहीं, ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में कोराना से 684 लोग जान गंवा चुके हैं तो स्पेन में 961 लोगों की मौत हो गई है। भारत में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। यहां अब तक 2547 मामले सामने आ चुके हैं और 62 की मौत हो गई है।

ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से 684 लोग जान गंवा चुके है। इसके साथ ही ब्रिटेन में मरने वालों की संख्या 3,605 हो गई है। अमेरीका में पिछले 24 घंटे में 1200 लोगों की मौत हुई है और यहां मरने वालों की कुल संख्या छह हजार से ज्यादा हो गई है। अमेरीका में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या दो लाख 45 हज़ार हो गई है और यह दुनिया में सबसे ज्यादा मामलों का नया केंद्र बन गया है।

स्पेन में 24 घंटे में 961 लोगों की मौत

स्पेन में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है. स्पेन में मौत का आंकड़ा 10,348 तक पहुंच गया। इटली, अमेरिका, फ्रांस के बाद स्पेन चौथा ऐसा देश है, जहां कोरोना के संक्रमण के कारण चीन से ज्यादा मौतें हुई हैं। कोरोना से पिछले 24 घंटे में 961 लोगों की मौत हुई है, जबकि 7,947 नए केस सामने आए हैं और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1,12,065 तक पहुंच गई है। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 86 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार पार गई है।

कई देशों में लॉकडाउन

इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रही है। एक दिन पहले तक 46 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और 9 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज थे। दुनिया का अधिकांश हिस्सा लॉकडाउन में है और यातायात के लगभग हर साधन बंद हैं। इस महामारी का असर वैश्विक संस्था संयुक्त राष्ट्र पर भी देखा गया। संयुक्त राष्ट्र को इस संकट के चलते  सीओपी 26 क्लाइमेट चेंज समिट टालना पड़ा। अब इसके अगले साल होने की संभावना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad