Advertisement

इजरायल के पीएम नेतन्याहू क्वारेंटाइन में गए, सहयोगी का टेस्ट आया था पॉजिटिव

कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनियाभर में अब तक सात लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं...
इजरायल के पीएम नेतन्याहू क्वारेंटाइन में गए, सहयोगी का टेस्ट आया था पॉजिटिव

कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनियाभर में अब तक सात लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं जबकि 20 हजार से अधिक लोगों की जान भी जा चुकी है। इस बीच कोरोना से बचने के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को क्वारेंटाइन में रखा गया है। उनके कार्यालय की एक सहयोगी के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें क्वारेंटाइन किया गया है।

इजराइल में लॉकडाउन के तहत लोगों को अपने घरों से 100 मीटर से अधिक दूर चलने की अनुमति नहीं है और आमतौर पर केवल भोजन का स्टॉक करने के लिए बाहर जा सकते हैं। अब तक, 4,347 इजरायलियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 16 लोगों की मौत हो चुकी है और 95 गंभीर हालत में हैं। एक इजराइली पर्यटक की इटली में मृत्यु हो गई थी।

ब्रिटेन के पीएम भी आइसोलेशन में 

हाल ही में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामेन आई थी। उसी दिन खबर आई कि ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री भी कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार हो गए थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों आइसोलेशन में चले गए। इससे पहले प्रिंस चार्ल्स भी आइसोलेशन में गए थे।

देश में 21 दिनों का लॉकडाउन

इस बीच एयर इंडिया ने बीते गुरुवार को एक विशेष विमान से इजरायल के 300 छात्रों को दिल्ली से तेल अवीव भेजा। पिछले कुछ सप्ताह से एयर इंडिया ने दुनिया के अन्य शहरों में फंसे भारतीय लोगों को निकालने के लिए कई विशेष उड़ान भरीं। इसमें चीन के वुहान और इटली का रोम भी शामिल है।

वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है जिसके तहत घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानें रद्द हैं। हालांकि कार्गो और विशेष विमान अपना अभियान जारी रखे हुए हैं। देश में अब तक कोरोना वायरस से 1071 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement