Advertisement

बगदाद बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

बगदाद में एक भीषण विस्फोट ने मध्य जिले को हिलाकर रख दिया जहां विगत में कई बार कार बम हमले हो चुके हैं। इस घटना को अंजाम देने वाले आत्मघाती कार हमलावरों ने पुलिस स्टेशन को निशाना बनाते हुए हमला किया जिसमें चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं।
बगदाद बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

नाम गोपनीय रखने की शर्त पर पुलिस और अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि इस हमले को आत्मघाती कार हमलावर ने शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार 11 बजे (भारतीय समयानुसार रात डेढ़ बजे) अंजाम दिया। उन्होंने इस हमले में मरने वालों की संख्या चार बताई।

गृह मंत्रालय और बगदाद अभियान कमान के प्रवक्ता साद मान ने एसोसिएट प्रेस को बताया कि इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई। उन्होंने बताया कि मरने वाले सभी पुलिसकर्मी हैं। उन्होंने घायल लोगों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है।

दोनों बयान अलग-अलग हैं और उनकी पुष्टि नहीं हो पाई है। यह विस्फोट बगदाद के पड़ोस में स्थित करादा में यातायात पुलिस स्टेशन को निशाना बनाकर किया गया था। हमले के कुछ क्षण के बाद कार से भीषण धुआं निकला। पुलिस ने मौके से छोटी भीड़ को हटाने के लिए हवा में गोलियां चलाई।

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब इराकी बल इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को मोसुल शहर से बाहर खदेड़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस्लामिक स्टेट ने इराकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर पहले भी हमले किए हैं।

गौरतलब है कि गत वर्ष जुलाई में इसी बगदाद के पड़ोस में ट्रक विस्फोट हुआ था, जिसमें 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिकी नेतृत्व वाले बलों द्वारा सद्दाम हुसैन को साल 2003 में सत्ता से बाहर करने के बाद हुआ यह सबसे भीषण हमला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad