Advertisement

पाकिस्तान लौटते ही गिरफ्तार हुए पूर्व पीएम नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को शुक्रवार को लंदन से लाहौर लौटते ही...
पाकिस्तान लौटते ही गिरफ्तार हुए पूर्व पीएम नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को शुक्रवार को लंदन से लाहौर लौटते ही एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। पाकिस्तान के एआरवाइ न्यूज के अनुसार इनकी गिरफ्तारी नेशनल अकाउन्टबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की टीम ने की। ये दोनों लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाईअड्डे पर भारतीय समयानुसार करीब 9.15 बजे उतरे। यहां आने से पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता और पुत्री कई घंटे तक अबु धाबी में रुके। जिस एतिहाद एयरवेज के विमान ईवाई 243 से पिता और पुत्री यहां पहुंचे उसे पहले शाम सवा छह बजे उतरना था। पर इस विमान ने करीब तीन घंटे की देरी से छह बजकर दो मिनट पर अबुधाबी से उड़ान भरी।

दूसरी ओर, नवाज शरीफ के समर्थक बड़ी संख्या में लाहौर एयरपोर्ट के बाहर अपने नेता की अगवानी के लिए पहुंचे थे। इन समर्थकों द्वारा पत्थरबाजी भी की गई। इसकी वजह से लाहौर की स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। बड़ी संख्या में समर्थकों की गिरफ्तारी की भी खबर है। एहतियात के तौर पर इंटरनेट और मोबाइल व्यवस्था को इलाके में ठप कर दिया गया है।

इससे पूर्व मरियम ने शरीफ का एक वीडियो संदेश ट्वीट किया है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री ने अपने प्रशंसकों से उनके साथ खड़े रहने और देश की किस्मत बदलने की अपील की। शरीफ ने कहा कि देश इस वक्त नाजुक मोड़ पर है। गौरतलब है कि एवनफील्ड संपत्ति मामले में जवाबदेही अदालत ने छह जुलाई को शरीफ को 10 साल और मरियम को सात साल कैद की सजा सुनाई थी। शहर में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब 10,000 पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad