Advertisement

Forbes: दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं में शामिल प्रियंका चोपड़ा, टॉप पर एंजेला मर्केल

बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी अपनी खास जगह बनाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा दुनिया की 100 ताकतवर...
Forbes: दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं में शामिल प्रियंका चोपड़ा, टॉप पर एंजेला मर्केल

बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी अपनी खास जगह बनाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा दुनिया की 100 ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो गई हैं। फोर्ब्स द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में प्रियंका समेत 5 भारतीय महिलाओं का नाम भी शामिल है। भारतीय महिलाओं में सबसे अच्छी रैंकिंग चंदा कोचर की है। जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल इस लिस्ट में नंबर वन रैंक पर हैं।

इस लिस्ट में प्रियंका को 97वें स्थान पर रखा गया है। लिस्ट में पहले पायदान पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल हैं। इससे पहले प्रियंका को मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की 15 सबसे ज्यादा ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में भी जगह मिली है। इस लिस्ट में जेके रॉलिंग और टेलर स्विफ्ट जैसी महिलाएं शामिल हैं।

फोर्ब्स लिस्ट के मुताबिक, प्रियंका इसमें शामिल दूसरी सबसे कम उम्र की महिला हैं। टेलर स्विफ्ट 27 साल की हैं जबकि प्रियंका की उम्र 35 साल है। प्रियंका के अलावा लिस्ट में कुछ और भारतीयों को जगह मिली है, जिनमें इंदिरा नुई (11वां स्थान), चंदा कोचर (32वां) और रोशनी नाडर (57वां स्थान) शामिल हैं। लिस्ट में शामिल दुनियाभर की महिलाएं राजनीति, बिजनेस, कला और एंटरटेनमेंट जैसे क्षेत्र से हैं।

बता दें कि प्रियंका एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनका नाम हॉलीवुड में सबसे ज्यादा सफल भारती एक्ट्रेस में गिना जाता है। यूनिसेफ ने उन्हें गुडविल एम्बेसडर भी बनाया है। पिछले दिनों प्रियंका ने फोर्ब्स की टॉप 10 हाईएस्ट पेड टीवी एक्ट्रेस की लिस्ट में भी जगह बनाई थी, जिसमें उन्हें आठवां स्थान मिला था।  

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad