Advertisement

फेसबुक की ‘वाच’ हुई लॉन्च

सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने अपना एक नया प्रोडक्ट फेसबुक वाच को आज दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में...
फेसबुक की ‘वाच’ हुई लॉन्च

सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने अपना एक नया प्रोडक्ट फेसबुक वाच को आज दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में जारी कर दिया। फेसबुक वाच पर एपीसोड के रुप में वीडियो कन्टेंट अपलोड किए जा सकेंगे।

इस प्लेटफॉर्म को जारी करते हुए फेसबुक ने अपने बयान में कहा “दुनियाभर में इसकी लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी चाह रही है कि निर्माता और प्रकाशक इस पर वीडियो अपलोड करके पैसा कमाएं और साथ ही यह समझ भी विकसित करें कि उनके द्वारा डाला गया कन्टेंट कैसा परफॉर्म कर रहा है।“

इस साल की शुरुआत में फेसबुक ने घोषणा की थी कि “निर्माता और उपभोक्ता के बीच संचार की समझ बनाने के लिए पोल्स और क्विज साहित इंट्रेक्टिव फीचर्स वाले कुछ नए शो की श्रृंखला भी शुरु करेगा”

दुनियाभर में लॉन्च हुआ यह वीडियो प्लेटफॉर्म तमाम लोगों को नए अवसर उपलब्ध कराएगा। यह कन्टेंट अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाओं में भी हो सकेगा। कंपनी के मुताबिक इस सुविधा का लाभ वही लोग उठा सकेंगे जिन्होंने तीन मिनट का वीडियो बनाया हो, जिनके 10,000 फॉलोवर हों और दो महीने के भीतर एक मिनट के 30,000 व्यू हों।

यूके, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, स्पेन, जर्मनी, दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप और एशिया महाद्वीप सहित 21 देशो में सितंबर की 21 तारीख को कंपनी का यह प्लेटफॉर्म लॉन्च होगा।

क्या है फेसबुक वाच?
फेसबुक वाच फेसबुक की वीडियो-ऑन-डिमांड सर्विस है। यह प्लेटफॉर्म पिछले साल अगस्त में लॉन्च हुआ था। इसमें ओरिजनल कन्टेंट जेनरेट किया जाता है। कन्टेंट जेनरेशन का यह काम कंपनी के पार्टनरों द्वारा किया जाता है जो विज्ञापन से होनी वाली आय मे 55 फीसदी हिस्सा पाते हैं जबकि शेष 45 फीसदी फेसबुक के पास रहता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement