Advertisement

गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट पहुंचा हाफिज सईद

गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने...
गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट पहुंचा हाफिज सईद

गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका में सईद ने कहा है कि पाकिस्तान की सरकार भारत और अमेरिका के कहने पर उसे गिरफ्तार करना चाहती है।

डॉन.कॉम के अनुसार अनुसार संभावित गिरफ्तारी की आशंका से घिरे सईद ने अपने वकील एके डोगर के जरिए मंगलवार को दाखिल की गई याचिका में अदालत से सरकार को उसे गिरफ्तार नहीं करने का निर्देश देने की अपील की। इस याचिका में उसने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधिमंडल के पाकिस्तान दौरे को देखते हुए अधिकारी उसे फिर से गिरफ्तार करना चाहते हैं। यह प्रतिनिधिंडल शुक्रवार को पाकिस्तान आने वाला है।

हाल ही में 90 दिनों की नजरबंदी के से छूटे सईद ने कहा कि सरकार अमेरिका और भारत की लॉबी के दबाव में काम कर रही है। पाकिस्तानी संविधान के अनुच्छेद नौ का हवाला देते हुए सईद ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि वह कानून प्रवर्तन एजेंसियों को उसके खिलाफ किसी भी तरह की गैरकानूनी कार्रवाई करने से रोके और उसके मूल अधिकारों की हिफाजत करे।

 गौरतलब है कि नजरबंदी से छूटने के बाद सईद की नजर देश में इस साल होने वाले चुनावों पर है। इसके लिए उसने मिल्ली मुस्लिम लीग के नाम से पार्टी का भी गठन किया है। पाकिस्तान ने हाल ही में सईद के जमात-उद-दावा और फलाह-इ-इंसानियत फाउंडेशन पर किसी भी तरह का दान लेने पर रोक लगाई है।

     

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad