Home दुनिया सामान्य पाकिस्ता‍न के क्वेटा में धमाका, 16 की मौत, 30 से ज्यादा घायल

पाकिस्ता‍न के क्वेटा में धमाका, 16 की मौत, 30 से ज्यादा घायल

आउटलुक टीम - APR 12 , 2019
पाकिस्ता‍न के क्वेटा में धमाका, 16 की मौत, 30 से ज्यादा घायल
पाकिस्ता‍न के क्वेटा में धमाका, 16 की मौत, 30 से ज्यादा घायल
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

पाकिस्तान का क्वेटा शहर में हजारगांजी सब्जीमंडी में शुक्रवार सुबह बड़ा धमाका हुआ है। व्‍यस्‍त धमाके में हुए इस विस्‍फोट के चलते 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 से ज्यादा घायल हो गए। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले की निंदा करते हुए घटना की जांच रिपोर्ट मांगी है।

हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं, सुरक्षाबलों ने हादसे की जगह पर घेराबंदी कर दी है और किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

हजारा समुदाय रहा है निशाने पर

पाकिस्‍तान में चरमपंथी हिंसा के दौरान अक्‍सर हजारा समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जाता रहा है, जिन्‍होंने पिछले करीब चार दशकों में अफगानिस्‍तान में जारी हिंसा से बचने के लिए अपने मुल्‍क से बड़ी संख्‍या में पलायन किया है। माना जा रहा है कि यह विस्‍फोट भी हजारगांजी इलाके में हजारा समुदाय के लोगों को निशाना बनाकर किया गया था।

यात्री ट्रेन धमाके में गई थी 3 की जान

पिछले महीने 17 मार्च को पाकिस्तान के प्रांत बलूचिस्तान में एक यात्री ट्रेन को निशाना बना कर किए गए धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए। हमलावरों ने बलूचिस्तान के डेरा मुराद जमाली क्षेत्र में जफर एक्सप्रेस को ध्यान में रखकर लिए रेल पटरियों पर आईईडी लगा रखा था। यह ट्रेन रावलपिंडी से क्वेटा जा रही थी। रेलगाड़ी के डेरा मुराद जमाली क्षेत्र में पहुंचते ही एक भयानक धमाका हुआ जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से