Advertisement

चोकसी ने एंटीगुआ पुलिस को दी शिकायत, कहा- मुझे 10 लोगों ने जमकर पीटा और डोमिनिका ले गए

भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने अपनी कथित पिटाई को लेकर एंटीगुआ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।...
चोकसी ने एंटीगुआ पुलिस को दी शिकायत, कहा- मुझे 10 लोगों ने जमकर पीटा और डोमिनिका ले गए

भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने अपनी कथित पिटाई को लेकर एंटीगुआ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। चोकसी ने अपहरण कर डोमिनिका ले जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि एंटीगुआ पुलिस से होने का दावा करने वाले 8-10 लोगों ने उसे बेरहमी से पीटा और उसका फोन, घड़ी और बटुआ छीन लिया। वहीं एंटीगुआ के पीएम ब्राउन ने कहा कि यदि मेहुल चोकसी के आरोप सही पाए जाते हैं तो फिर यह गंभीर मामला है।

एंटीगुआ पुलिस में दी अपनी शिकायत में चोकसी ने कहा, "8-10 लोग जो एंटीगुआ पुलिस से होने का दावा कर रहे थे उन्होंने मुझे बेरहमी से पीटा. इतना कि मैं मुश्किल से होश में था। उन्होंने मेरा फोन, घड़ी, वॉलेट छीन लिया। उन्होंने मुझसे कहा कि वो मुझे लूटना नहीं चाहते हैं और मेरे पैसे वापस लौटा दिए।" मेहुल की शिकायत पर एंटीगुआ और बारबूडा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मेहुल चोकसी के परिवार ने भी उसके खुद डोमिनिका भागने की थ्योरी पर सवाल उठाया था। मेहुल चोकसी के परिवार का कहना था कि वह 23 मई की शाम 5 बजे तक एंटीगुआ में ही था। ऐसे में वह कैसे आखिर 5 घंटे में ही 120 मील की दूरी तय कर सकता है।

चोकसी फिलहाल डोमिनिका में पुलिस की गिरफ्त में है। फिलहाल चोकसी डोमिनिका में अपनी ज़मानत की कोशिशों में लगा हुआ है। 8 जून को हाई कोर्ट में उसकी ज़मानत पर सुनवाई होगी अभी वह डोमिनिका के अस्पताल में ही भर्ती है। वहीं अदालत से साफ किया है कि अस्पताल से छूटने के बाद और जमानत मिलने पर मेहुल को हर सात दिन में पेशी देनी होगी जब तक उसके मामले का ट्रायल पूरा नहीं होता।

मेहुल एंटीगुआ से 23 मई की शाम अचानक लापता हो गया था। उसके बाद 26 मई को डोमिनिका में अंतरिक सुरक्षा मंत्रालय ने उसके डोमिनिकल हिरासत में होने की पुष्टि की। पिछले दिनोंडोमिनिका की जेल से मेहुल चोकसी की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें वो अपनी चोट के निशान दिखाता नजर आ रहा था। उसके हाथ पर चोट के निशान थे। चोकसी पंजाब नेशनल बैंक के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वांछित है.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement