Home » दुनिया » सामान्य » ट्रंप की हैट पहननी कनाडा के जज को पड़ी मंहगी, किया सस्पेंड

ट्रंप की हैट पहननी कनाडा के जज को पड़ी मंहगी, किया सस्पेंड

SEP 13 , 2017

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रंप की जीत के दूसरे दिन ही कनाडा के एक जज ने ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ नारे वाली हैट पहन सुबह अदालत में प्रवेश किया। जिसके लिए उन्‍हें 30 दिनों तक बगैर वेतन सस्‍पेंड कर दिया गया।

जज के इस घटना के बारे में काउंसिल को करीब 81 शिकायतें मिली। जिसके बाद पिछले माह जज बर्न्‍ड जाबेल की पेशी हुई और उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति का समर्थन नहीं किया बल्‍कि वह माहौल को सामान्‍य बनाना चाहता थे और इसलिए वह हैट पहनी।

काउंसिल पैनल ने लिखा, जस्‍टिस जाबेल की इस गतिविधि से कई लोगों को ऐसा लगा है कि वह ट्रंप के समर्थक थे और ट्रंप की नीति के साथ सहमत हैं। 15 नवंबर को जाबेल ने कोर्ट के समक्ष अपनी पहली पेशी के दौरान माफी मांगी और कहा कि यह केवल मजाक के लिए किया गया था इसका कोई राजनीतिक अर्थ नहीं।  

Advertisement

ओंटारियो ज्‍यूडिशियल काउंसिल के फैसले के अनुसार, जस्‍टिस जाबेल को न्‍यायिक आचरण के उल्‍लंघन मामले में सजा दी गई। इस फैसले में यह भी कहा गया कि जाबेल को 30 दिनों के लिए सस्‍पेंड किया गया है और इस दौरान वे बिना वेतन के रहेंगे। बता दें कि दिसंबर से वे किसी भी केस की सुनवाई नहीं कर रहे हैं। बता दें कि वर्ष 1990 में बतौर जज जाजेब को ओंटारियो कोर्ट में नियुक्‍त किया गया था।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.