Advertisement

कोरोना के चलते भारत नहीं आएंगे ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन, दूसरी बार रद्द किया दौरा

कोरोना के बढते मामलों के बीच ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन  ने अपना भारत का दौरा रद्द कर दिया है। बोरिस...
कोरोना के चलते भारत नहीं आएंगे ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन, दूसरी बार रद्द किया दौरा

कोरोना के बढते मामलों के बीच ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन  ने अपना भारत का दौरा रद्द कर दिया है। बोरिस जॉनसन 25 अप्रैल को भारत आने वाले थे। विपक्षी लेबर पार्टी ने पीएम जॉनसन से सवाल किया था कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा के लिए ऑनलाइन बैठक क्यों नहीं कर सकते हैं।जॉनसन ने लगातार दूसरी बार अपनी यात्रा रद्द की है। इससे पहले 26 जनवरी को भी कोरोना की वजह से मुख्य अतिथि के तौर पर भी वह नहीं आ पाए थे।

विपक्षी लेबर पार्टी के स्टीव रीड ने कहा था, 'ब्रिटेन सरकार लोगों से कह रही है कि अगर जरूरी न हो तो यात्रा न करें और मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि पीएम बोरिस जॉनसन भारत सरकार के साथ जूम मीटिंग पर चर्चा क्यों नहीं कर सकते हैं। दौर में हममें से कई लोग यहीं करते हैं। मुझे लगता है कि पीएम और जो भी लोग पब्लिक लाइफ में हैं उन्हें एक उदाहरण पेश करना चाहिए'

हालाकि जॉनसन अपनी भारत यात्रा रद्द नहीं करना चाहते थे लेकिन विपक्ष के दबाव में उन्‍हें ये फैसला लेना पड़ा। इससे पहले 26 जनवरी को भी जॉनसन की यात्रा रद्द हो चुकी है। दिसंबर 2019 में ब्रिटेन के आम चुनावों के बाद यूरोप के बाहर ब्रितानी पीएम की यह पहली बड़ी विदेश यात्रा मानी जा रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement