Advertisement

अफगानिस्तान के कुंदुज शहर की शिया मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान विस्फोट, कम से कम 50 की मौत

अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता आने के बाद से ही अस्थिरता का माहौल है। अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में...
अफगानिस्तान के कुंदुज शहर की शिया मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान विस्फोट, कम से कम 50 की मौत

अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता आने के बाद से ही अस्थिरता का माहौल है। अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में एक शिया मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शुक्रवार को जुमे की नमाज के कारण मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। एएफपी समाचार एजेंसी के मुताबिक बम विस्फोट में कम से कम 50 लोगों की मौत हुई है।

अफगानिस्तान के तुलु न्यूज़ ने जानकारी दी है कि ये बम धमाका कुंदुज़ के सैयद अबाद इलाके में हुआ है। धमाका जुमे की नमाज़ के दौरान हुआ।सूचना और संस्कृति के डिप्टी मंत्री जबीउल्ला मुजाहिद ने धमाके की पुष्टि की। उन्होंने कहा, "आज दोपहर में कुंदुज़ के खानाबाद बंदार इलाके में शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया। इसमें हमारे देश के कई लोग शहीद हुए और कई घायल हुए हैं।"

इससे पहले भी 3 अक्टूबर को, काबुल में एक मस्जिद के बाहर विस्फोट हुआ था, जिसमें 5 आम नागरिकों की मौत हो गई थी। तालिबान के अधिकारी ने बताया था कि ये लोग संगठन के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद शोक जताने मस्जिद में जमा हुए थे। वैसे तो किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली, लेकिन शक इस्लामिक स्टेट समूह पर गया, जिसने अगस्त में काबुल में तालिबान के कब्जे के बाद से उसके खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad