Advertisement

बिल गेट्स को पीछे छोड़ कुछ घंटो के लिए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने जेफ बेजॉस

फोर्ब्स मैगजीन की ताजा लिस्ट के हवाले से कहा गया है कि इस समय जेफ बेजोस के पास 90.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति है जबकि बिल गेट्स के पास 90 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।
बिल गेट्स को पीछे छोड़ कुछ घंटो के लिए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने जेफ बेजॉस

बिल गेट्स को पीछे छोड़कर ऑनलाइन रिटेलर कंपनी अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजॉस दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने, लेकिन कुछ ही घंटों के लिए।

दरअसल, गुरुवार को शुरुआती कारोबार में ऐमजॉन के शेयर चढ़ने के बाद बेजॉस की संपत्ति बढ़कर 90.6 बिलियन डॉलर (करीब 5,81,697 करोड़ रुपये) हो गई और वह पहली बार दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए। हालांकि दिनभर के कारोबार में उनके शेयर फिर से गिर गए और अमीरों की सूची में बिल गेट्स टॉप पर काबिज हो गए।

वहीं, फोर्ब्स मैग्जीन की ताजा लिस्ट के हवाले से कहा गया है कि इस समय जेफ बेजॉस के पास 90.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति है जबकि बिल गेट्स के पास 90 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। एक रिपोर्ट के मुताबिक जेफ के पास अप्रैल तक कंपनी के 17 फीसदी शेयर थे।


बता दें कि बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर लोगों की फोर्ब्स की लिस्ट में पिछले 23 सालों में से 18 साल से पहले स्थान पर थे। 

- मैक्सिको में पैदा हुए जेफ ने अमेजन की स्थापना 1994 में किताबों की ऑनलाइन बिक्री के रूप में की थी। बाद में इसने दूसरी चीजें भी बेचनी शुरू की।

- उन्होंने इस कंपनी को शुरू करने के लिए न्यू यॉर्क की एक हेज फंड कंपनी की नौकरी छोड़ दी।

- 1999 में उन्हें टाइम मैगजीन के पर्सन ऑफ द इयर के खिताब के लिए नामित किया गया था।

- अमेजन इस वक्त ऑनलाइन रिटेल की दुनिया में सबसे बड़ी कंपनी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad