Home दुनिया सामान्य पाकिस्तान के ग्वादर में फाइव स्टार होटल में घुसे आतंकी, गोलीबारी में गार्ड की मौत

पाकिस्तान के ग्वादर में फाइव स्टार होटल में घुसे आतंकी, गोलीबारी में गार्ड की मौत

आउटलुक टीम - MAY 11 , 2019
पाकिस्तान के ग्वादर में फाइव स्टार होटल में घुसे आतंकी, गोलीबारी में गार्ड की मौत
पाकिस्तान के ग्वादर में फाइव स्टार होटल में घुसे आतंकी, गोलीबारी जारी
ANI
आउटलुक टीम

पाकिस्तान के ग्वादर में एक फाइव स्टार होटल पर्ल कॉन्टिनेंटल में कुछ आतंकियों के घुसने की खबर है। पाकिस्तान मीडिया की मानें तो इन आतंकियों की संख्या तीन हो सकती है। इसके अलावा मौके से गोलियों के चलने की आवाज भी आ रही है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, होटल के एक सिक्योरिटी गार्ड की गोली लगने से मौत हो गई है।

पाक मीडिया ने ग्वादर के स्टेशन हाउस ऑफिसर असलाम बंगुलजई के हवाले से बताया कि यहां के पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में फायरिंग हो रही है। होटल में 3-4 आतंकियों के होने की आशंका है। आईजीपी का कहना है कि होटल से ज्यादातर लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

सुरक्षा बल मौके पर मौजूद

एसएचओ ने कहा, 'दोपहर बाद करीब 4:50 पर हमें खबर मिली कि पीसी होटल में 3-4 आतंकी घुसे हैं। हमें जानकारी मिली कि वहां गोलियां चलने की आवाज भी आ रही हैं, लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।' पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि पर्ल होटल में कोई विदेशी नागरिक नहीं है। एसएचओ का कहना है, 'स्थिति को संभालने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल, एटीएफ (एंटी टेररिस्ट फोर्स) और आर्मी के लोग मौके पर मौजूद हैं।'

आईजीपी मोहसिन हसन भट्ट ने भी इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, '2-3 हथियारबंद आतंकियों ने पहले फायरिंग की और उसके बाद होटले में घुसे। होटल से 95 प्रतिशत गेस्ट को बाहर निकाल लिया गया है। अब कुछ गेस्ट और होटल स्टाफ वहां है।'

आसपास का इलाका सील

पाक मीडिया का कहना है कि पुलिस ने आसपास के पूरे इलाके को सील कर दिया है। यह होटल ग्वादर के कोह-ए-बाटिल पहाड़ी पर मौजूद है। बिजनस या घूमने के मकसद से आने वाले लोगों के बीच यह होटल काफी लोकप्रिय है।

ग्वादर क्यों चर्चा में ग्वादर होटल में यह हमला उस समय हुआ, जब एक हफ्ते पहले ही 11 नेवी, एयर फोर्स और कोस्टल गार्ड कर्मियों समेत 14 लोगों को एक बंदूकधारी ने ग्वादर के ओरमारा के पास मार दिया था।

अभी चीन फेडरल सरकार के साथ मिलकर कनेक्टिविटी और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए ग्वादर पोर्ट को विकसित कर रहा है। पेइचिंग पाकिस्तान में काफी बड़ा निवेश कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से