Home » दुनिया » सामान्य » ईरान में प्लेन क्रैश, विमान में मौजूद सभी 66 लोगों की मौत

ईरान में प्लेन क्रैश, विमान में मौजूद सभी 66 लोगों की मौत

FEB 18 , 2018

दक्षिणी ईरान में 66 लोगों को ले जाने वाला एक कमर्शियल विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि विमान तेहरान से यासूज जा रहा था। 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के हवाले से बताया, ईरान के असेमन एयरलाइंस का कहना है कि दक्षिणी ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में मौजूद सभी 66 लोगों की मौत हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस दौरान यह हादसा हुए उस समय विमान में 66 यात्री सवार थे। उड़ान भरने के तुरंत बाद ही विमान रेडार से गायब हो गया। सेंट्रल ईरान के सेमीरोम के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा देखा गया है। फिलहाल राहत और बचाव दल दुर्घटनास्थल पर भेज दिया गया है।   

द सेमी ऑफिशियल फार्स न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, यह विमान हादसा राजधानी तेहरान से करीब 620 किलोमीटर दक्षिण माउंटेन टाउन ऑफ सेमिरॉम में हुआ है। इसमें आगे बताया गया है कि विमान की पहचान एटीआर-72 के तौर पर हुई है।  

गौरतलब है कि हाल ही में रूस की राजधानी मॉस्‍को के बाहरी इलाके में एक घरेलू यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसमें सवार सभी 71 लोगों की मौत हो गई थी। राजधानी के डोमोडेडोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद ही विमान हादसे का शिकार हो गया था।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.