Advertisement

पाकिस्तानः चीनी दूतावास के बाद खैबर पख्तूनख्वा में विस्फोट, 30 की मौत, 40 घायल

शुक्रवार को हुए एक के बाद एक हुए दो हमलों से पाकिस्तान दहल उठा। पहला हमला सुबह सवा नौ बजे कराची स्थित...
पाकिस्तानः चीनी दूतावास के बाद खैबर पख्तूनख्वा में विस्फोट, 30 की मौत, 40 घायल

शुक्रवार को हुए एक के बाद एक हुए दो हमलों से पाकिस्तान दहल उठा। पहला हमला सुबह सवा नौ बजे कराची स्थित चीनी दूतावास पर हुआ। इसमें सुरक्षाबलों ने हमले की कोशिश को नाकाम करते हुए तीनों फिदायीन आतंकियों को मार गिराया जबकि इसमें दो पुलिस के भी जवान मारे गए। अभी यहां ऑपरेशन खत्म ही हुआ कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में जबरदस्‍त विस्फोट हुआ। इस विस्‍फोट में अब तक 30 लोगों की मौत हो गए और 40 अन्य घायल हो गए।

कराची के क्लिफटन इलाके में सुबह करीब सवा नौ बजे कुछ लोगों ने चीनी दूतावास में घुसने की कोशिश की। जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो सुरक्षा गार्ड्स पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने हथगोला भी फेंका जिससे कि दूतावास के गेट को नुकसान पहुंचा है। पुलिस अधिकारी अमीर शेख के मुताबिक मुठभेड़ में तीन हमलावर और दो पुलिसकर्मी मारे गए। हमले के बाद इलाके में सुरक्षाबलों ने नाकाबंदी कर दी।

वहीं, कबीलाई जिले औरकजई जिले के कलाया इलाके में जुमा बाजार में दूसरा विस्फोट हुआ। स्थानीय समाचार चैनल जियो टीवी ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि यह विस्फोट एक धार्मिक स्थल के बाहर हुआ। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है और विस्फोट के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement