Advertisement

इंग्लैंड के रीडिंग सिटी में चाकू से आतंकी हमला, तीन लोगों की मौत, तीन घायल

दक्षिण इंग्लैंड के रीडिंग सिटी के व्यस्त पार्क में लीबिया के एक युवक ने चाकू के अंधाधुंध हमला कर दिया।...
इंग्लैंड के रीडिंग सिटी में चाकू से आतंकी हमला, तीन लोगों की मौत, तीन घायल

दक्षिण इंग्लैंड के रीडिंग सिटी के व्यस्त पार्क में लीबिया के एक युवक ने चाकू के अंधाधुंध हमला कर दिया। इस हमले में तीन लोगों के मारे जाने और तीन अन्य घायल होने की रिपोर्ट है। ब्रिटेन में 2017 के लंदन ब्रिज हमले के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है।

लीबिया मूल का हमलावर ब्रिटेन में शरणार्थी

आतंकवाद विरोधी अधिकारी ने बताया कि हम चाकू से हुए आतंकी हमले की जांच कर रहे हैं। यह हमला रीडिंग के फोरबरी गार्डन पार्क में शनिवार की शाम को हुआ। पुलिस ने इस संबंध में 25 वर्ष के एक युवक को गिरफ्तार किया है। ब्रिटिश मीडिया इसका नाम खैरी सदल्लाह बता रहा है। यह लीबियाई युवक शरणार्थी के तौर पर ब्रिटेन में रह रहा है। शनिवार को हमले के कुछ मिनट बाद ही पुलिस ने इस युवक को पकड़ लिया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया। वह अभी भी पुलिस की हिरासत में है।

पुलिस ने जांच शुरू की

स्थानीय थेम्स वैली पुलिस ने प्रारंभ में हत्या की जांच शुरू की और कहा कि वह शहर के मध्य स्थित व्यस्त पार्क में शनिवार शाम हुए हमले के मकसद पर ध्यान केंद्रित कर रही है। थेम्स वैली पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘उप सहायक आयुक्त डीन हेडोन, आतंकवाद रोधी पुलिस नेटवर्क के वरिष्ठ राष्ट्रीय समन्वयक ने आज सुबह घोषणा की कि यह एक आतंकी हमला है, और दक्षिण-पूर्वी आतंकवाद रोधी पुलिस (सीटीपीएसई) जांच अपने हाथ में लेगी।’’ बयान में कहा गया कि शनिवार रात हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया गया 25 वर्षीय व्यक्ति इस समय पुलिस की हिरासत में है। चाकू हमला बर्कशायर में शहर के मध्य में फोरबुरी गार्डंस में हुआ।

ब्रिटिश पीएम ने भयावह घटना बताई

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि वह रीडिंग की भयावह घटना से प्रभावित लोगों के साथ हैं। देश की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने घटना के फौरन बाद गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, “रीडिंग में हुई घटना की खबर सुनकर बेहद चिंतित हूं।” घटना की खबर से कुछ देर पहले ही संबंधित पार्क में नस्लवाद विरोधी ‘ब्लैक लाइव्स मैटर” प्रदर्शन हुआ था। पुलिस ने पुष्टि की कि यह घटना इस प्रदर्शन से नहीं जुड़ी है। विपक्षी लेबर पार्टी के नेता केर स्टार्मर ने कहा कि यह हमला बहुत चिंतित करने वाला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement