Advertisement

पुर्तगालमें पीएम मोदी के लिए खासतौर से परोसा गया गुजराती लंच

तीन देशों की यात्रा पर गए पीएम मोदी शनिवार को पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन पहुंचे। पुर्तगाल में पीएम मोदी के सम्मान में गुजराती लंच दिया गया।
पुर्तगालमें पीएम मोदी के लिए खासतौर से परोसा गया गुजराती लंच

पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने पीएम मोदी के सम्मान में खास तरह का भोज दिया। भोज में भारतीय व्यंजन परोसे गए। मेन्यू के मुताबिक साग कोफ्ता, दाल तड़का, राजमा और मकई, केसर, आम श्रीखंड, गुलाबजामुन, लस्सी, चपाती, चावल और मसाला चाय परोसी गई।

इस दौरान भारत और पुर्तगाल के बीच युवा एवं सांस्कृतिक आदान-प्रदान को लेकर कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए. लिस्बन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने संयुक्त बयान जारी किया. कोस्टा ने कहा कि युवा एवं सांस्कृतिक आदान-प्रदान समेत कई समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम 40 लाख यूरो का संयुक्त विज्ञान एवं तकनीकी फंड गठित करने पर सहमत हुए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि टैक्सेशन, साइंस, स्पेश, यूथ अफेयर और स्पोर्ट के क्षेत्र में नए समझौते हुए हैं साथ ही आतंकवाद और हिंसा का मुकाबला करने के लिए  दोनों देश मजबूत संबंध बनाने के लिए दृढ़ संकल्प हैं.

इससे पहले पुर्तगाल के विदेश मंत्री ऑगस्टो सैंटोस सिल्वा ने हावाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया।पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियों कोस्टा गोवा मूल के हैं। किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की यह 17 साल बाद पुर्तगाल यात्रा है।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement