Advertisement

अचानक गायब हो गई थी बेटी, 14 साल बाद फेसबुक से हुई मुलाकात, कहानी सुनकर हो जाएंगे हैरान

लोगों में सोशल मीडिया को लेकर कई प्रकार की राय हैं। कोई इसे अच्छे नजरिए से देखते हैं तो किसी को यह एक...
अचानक गायब हो गई थी बेटी, 14 साल बाद फेसबुक से हुई मुलाकात, कहानी सुनकर हो जाएंगे हैरान

लोगों में सोशल मीडिया को लेकर कई प्रकार की राय हैं। कोई इसे अच्छे नजरिए से देखते हैं तो किसी को यह एक परेशानी लगती है, लेकिन इसी सोशल मीडिया ने अमेरिका में एक मां ने 14 साल बाद अपनी बेटी को मिला दिया। बेटी जब 6 साल की थी तब वह अपनी मां से बिछड़ गई थी। आइए जानें कैसे सोशल मीडिया के जरिए हुआ 14 साल बाद मां बेटी का मिलन-

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार फ्लोरिडा की जैकलीन हर्नाडेंज 14 साल बाद अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर पर अपनी मां एंजेलिका से मिली। दोनों ने मिलते ही सबसे पहले एक दूसरे को गले से लगा लिया। जैकलीन जब 6 साल की थी तब वह गुमशदा हो गई थी। बताया जाता है कि 2007 में जैकलीन के पिता ने उसका अपहरण कर लिया था।

एंजेलिका बताती है कि एक लड़की ने फेसबुक पर उससे संपर्क करने की कोशिश की औऱ उसने खुद को मेरी खोई हुई बेटी बताया। जिसके बाद उन्होंने 2 सितंबर 2021 में क्लेरमोंट पुलिस विभाग से संपर्क किया और फेसबुक पर मैसेज में मिली जानकारी के बारे में पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद फ्लोरिडा और टेक्सास की पुलिस ने मिलकर लड़की की मां और बेटी को मिलाने का प्लान बनाया।

फेसबुक के जरिए दोनों ने टेक्सान में लारेडो के बॉर्डर पर मिलने की बात की। 10 सितंबर को अधिकारियों ने लापता हुई महिला जैकलीन की पहचान कर उसे एंजेलिका से मिलवाया। इस घटना को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लापता बच्ची की दोबारा अपनी मां से मुलाकात एजेंसियों के संयुक्त प्रयास का नतीजा है। फिलहाल लड़की के अपहरणकर्ता पिता की तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ एक वारंट भी जारी किया गया है।

 

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement