Home दुनिया चीन-रूस के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दी मोदी को बधाई

चीन-रूस के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दी मोदी को बधाई

आउटलुक टीम - MAY 23 , 2019
चीन-रूस के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दी मोदी को बधाई
चीन-रुस के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दी पीएम मोदी बधाई
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

लोकसभा चुनाव नतीजों के रुझान एनडीए के पक्ष में आ रहे हैं। इनसे साफ है कि भाजपा एक बार फिर से अपने दम पर केंद्र में सरकार बनाने को तैयार है। पीएम मोदी की इस सफलता पर उनके विदेशी मित्रों ने भी बधाई और शुभकामना संदेश देने शुरू कर दिए हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करना चाहता हूं।'

इजरायल के पीएम ने हिंदी में ट्वीट कर दी बधाई

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को हिन्दी में ट्वीट कर बधाई दी है। बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट कर कहा, “मेरे दोस्त @narendramodi आपके प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ट मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे । बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।”

अप्रैल में बेंजामिन नेतन्याहू की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने उनको बधाई दी थी। अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने नेतन्याहू को टैग करते हुए लिखा था कि आप भारत के सबसे बड़े मित्र हैं और दोनो देशों के संबधों को नई ऊंचाई तक आपके साथ मिलकर भविष्य में काम करेंगे। नेतन्याहू को प्रधानमंत्री मोदी का मित्र समझा जाता है।

इजरायली भाषा हिब्रू में मोदी ने किया था स्वागत

पिछले साल भारत दौरे पर आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कई अहम बैठकों में हिस्सा लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायली पीएम बेंजामिन के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई थी. दोनों देशों के बीच 9 बड़े समझौते हुए थे। इस दौरान मोदी ने इजरायली भाषा हिब्रू में भी बेंजामिन का स्वागत किया था।

श्रीलंका ने दी बधाई, कहा- दोस्ती आगे बढ़ाने को तत्पर

इसके अलावा पड़ोसी देश श्रीलंका ने भी भारतीय लोकसभा चुनाव पर आ रहे रुझानों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजी है। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला स‌िरीसेना ने ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा- आपकी शानदार जीत पर बधाई और शुभकामनाएं। श्रीलंका एक बार फिर से आपके साथ मिलकर भविष्य में इस दोस्ती को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।

अशरफ गनी ने दी बधाई

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने जीत पर मोदी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'भारत के लोगों की ओर से मजबूत जनादेश के लिए बधाई। अफगानिस्तान की सरकार और यहां की आवाम दक्षिण एशिया के सभी क्षेत्रों के लिए क्षेत्रीय सहयोग, शांति और समृद्धि की खोज में दो लोकतंत्रों के बीच सहयोग का विस्तार करने के लिए तत्पर हैं।' 

इन देशों ने भी दी शुभकामनाएं

चीन के शी जिनपिंग, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं दी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से