Home दुनिया बिल गेट्स का तलाक : मेले में पनपा था प्यार, अब 27 साल बाद यह कहकर अलग हुए बिल और मिलिंडा

बिल गेट्स का तलाक : मेले में पनपा था प्यार, अब 27 साल बाद यह कहकर अलग हुए बिल और मिलिंडा

आउटलुक टीम - MAY 04 , 2021
बिल गेट्स का तलाक : मेले में  पनपा था प्यार, अब 27 साल बाद यह कहकर अलग हुए बिल और मिलिंडा
बिल और मिलिंडा
आउटलुक टीम

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्नी मिलिंडा ने 27 साल की शादी को तोड़ने का फैसला किया है। दोनों ने तलाक की घोषणा करते हुए कहा कि हम अपने वैवाहिक संबंध को खत्म कर रहे हैं। जीवन के अगले दौर में हम एक साथ अब आगे नहीं बढ़ सकते हैं। हालांकि, हम लोगों की भलाई के लिए अपने फाउंडेशन में साथ काम करते रहेंगे।

दोनों ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है। हमें लगता है कि एक जोड़े के तौर पर हम जीवन के इस मोड़ पर एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते हैं।  बयान में कहा गया है कि, ''काफी बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला लिया है। बीते 27 साल में अपने तीन शानदार बच्चों को पाल-पोसकर बड़ा किया है।  हमने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो विश्वभर में लोगों के स्वस्थ्य और अच्छे जीवन के लिए काम करती है। हम इस मिशन के लिए अब भी एक जैसी सोच रखेंगे और साथ काम करेंगे। 

बिल गेट्स और मेलिंडा की मुलाकात 1987 में न्यूयॉर्क में एक्सपो-ट्रेड मेले में हुई थी। 1993 में उन्होंने सगाई की और 1994 में नए साल के दिन दोनों ने शादी कर ली।  बिल गेट्स पूर्व में दुनिया के सबसे अमीर शख्स रह चुके हैं और उनकी संपत्ति इस समय 130 अरब डॉलर से भी अधिक होने का अनुमान है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से